April 26, 2024

उज्जैन, इंदौर , भोपाल समेत 8 जिलों में PFI के ठिकानों पर छापे

 

इंदौर। मध्यप्रदेश एटीएम ने सोमवार रात भोपाल, उज्जैन, इंदौर समेत 8 जिलों में पीएफआई सदस्यों के ठिकानों पर छापामारी की है। जांच एजेंसी ने पीएफआई के 22 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। एटीएस को इन संदिग्धों के बारे में पूर्व में पकड़े गए 4 आरोपियों से पूछताछ में पता चला है। एटीएस (एंटी टेररिज्म स्क्वायड) की कार्रवाई अभी जारी है। उज्जैन से पीएफआई के तीन सदस्यों को उठाए जाने की खबर है।
एनआईए (नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी) के इनपुट पर एटीएस ने इससे पहले इंदौर, उज्जैन में छापेमारी कर इंदौर से पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल करीम, जनरल सेक्रेटरी अब्दुल खालिद, कोषाध्यक्ष मोहम्मद जावेद, प्रदेश सचिव जमील शेख को गिरफ्तार किया था। इनके पास से भारी मात्रा में तकनीकी उपकरण, देश विरोधी कागजी और डिजिटल दस्तावेज बरामद हुए हैं। इन दस्तावेज के मुताबिक पीएफआई का मकसद भारत में इस्लामिक शरिया कानून कायम करना है।

एनआईए रेड एक्शन -2

8 राज्यों में पीएफआई ठिकानों पर छापामारी

एनआईए और ईडी ने मंगलवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कई ठिकानों पर छापेमारी की। ये छापे दिल्ली, असम और कर्नाटक समेत 8 राज्यों में डाले गए हैं। जांच एजेंसियों ने पीएफआई के 13 मेंबर्स गिरफ्तार किए। इनमें असम से 7 और कर्नाटक के कोलार से 6 शामिल हैं। इसके अलावा SDPI एसडीपीआई के सचिव को भी गिरफ्तार किया गया है।

एनआईए सूत्रों के अनुसार, यह छापों का सेकेंड राउंड है। पहले राउंड में 15 से ज्यादा राज्यों में छापे के दौरान PFI के 106 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार किए थे। उनसे पूछताछ के दौरान कई चीजों का खुलासा हुआ। इसके बाद ही इस संगठन के खिलाफ कार्रवाई की गई।