April 26, 2024

चार बार पाकिस्तान जा चुका, हर महीने अहमदाबाद का दौरा, इंदौर- उज्जैन से पकड़ाए चारों देश विरोधी आरोपी रिमांड पर

इंदौर। एनआईए की पकड़ में आए पीएफआई नेता अब्दुल खालिद का भाई मोहम्मद मेहमूद अपने पकड़े जाने के डर से भूमिगत हो गया है। बताया जा रहा है कि वह भी रडार पर है। कहां जा रहा है कि मेहमूद पिछले कुछ समय में छह बार पाकिस्तान जा चुका है। वह हर महीने अहमदाबाद भी जाता था। खालिद के मोबाइल से पचासों पाकिस्तानी मोबाइल नंबर मिले हैं। वह मस्जिद में सदर भी है।
उधर, भोपाल में मध्यप्रदेश एटीएस ने शुक्रवार को इंदौर और उज्जैन से गिरफ्तार किए गए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 4 नेताओं को एनआईए कोर्ट भोपाल में पेश किया। चारों आरोपियों को कोर्ट ने 30 सितंबर तक एटीएस को रिमांड पर सौंप दिया। एटीएस ने रिमांड के लिए दलील दी कि आरोपियों से पूछताछ करनी है, सबूत जुटाने हैं। इनके पास से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, देश विरोधी दस्तावेज बरामद हुए हैं।
एटीएस के वकील ने कहा- आरोपियों का मकसद समुदाय विशेष के युवाओं को भड़का कर देश में कट्‌टरता पैदा करना था। भारत में इस्लामिक शरिया कानून कायम करने के एजेंडे के तहत यह अभियान में जुटे थे। आरोपियों की तरफ से वरिष्ठ वकील अतहर अली ने पक्ष रखा। एटीएस ने गुप्त स्थान पर भी रख सकती है। जरूरत पड़ने पर एनआईए इन्हें ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली भी ले जा सकती है।

इन आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया
1. अब्दुल करीम बेकरीवाला पिता अब्दुल रहीम अब्बासी, प्रदेश अध्यक्ष, इंदौर।
2. अब्दुल खालिद पिता अब्दुल कयूम, जनरल सेक्रेटरी, इंदौर।
3. मोहम्मद जावेद पिता मोहम्मद साबिर, प्रदेश कोषाध्यक्ष, इंदौर।
4. जमील शेख पिता अब्दुल अजीज, प्रदेश सचिव उज्जैन।