लड़कियों के नहाते वीडियो बनाकर बॉयफ्रेंड को भेजे

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो केस : लड़के ने स्क्रीनशॉट भेजा तो खुला राज, एसएसपी ने किया था इनकार
देश में मचा बवाल, लड़की ने वीडियो-फोटो भेजकर फोन से डिलीट किए

एजेंसी चंडीगढ़

पंजाब में मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 60 से ज्यादा छात्राओं के नहाने का वीडियो वायरल केस में आरोपी युवती के बाद पुलिस ने उसके बॉयफ्रेंड को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक का नाम सन्नी है और वह शिमला के रोहड़ू का रहने वाला है। लड़की भी यहीं की है। दोनों एक-दूसरे को बहुत पहले से जानते हैं।
मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक कांड को लेकर पूरी कहानी सामने आ गई है। शक के बाद लड़की को पकड़ा गया तो उसने अश्लील फोटो और वीडियो डिलीट कर दिए। जब हॉस्टल प्रबंधन ने लड़की के मोबाइल से उसके साथी लड़के को मैसेज कर सवाल पूछा तो उसने अश्लील वीडियो का स्क्रीनशॉट भेज दिया।

इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी छात्रा और उसके शिमला के साथी सन्नी पर आईपीसी की धारा 354-सी और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।
इस केस में दर्ज पुलिस एफआईआर के अनुसार, शनिवार शाम 3 बजे कुछ लड़कियां हॉस्टल वार्डन राजविंदर कौर के पास पहुंचीं। उन्होंने शक जताया कि आरोपी छात्रा वाशरूम में 6 लड़कियों का वीडियो बना रही थी। वार्डन राजविंदर कौर ने लड़की से पूछताछ की। इसके बाद यूनिवर्सिटी की गर्ल्स हॉस्टल मैनेजर रीतू को इसकी जानकारी दी। रीतू ने इन सबको लेकर आने को कहा।
वार्डन आरोपी छात्रा और शक जताने वाली लड़कियों को लेकर गर्ल्स हॉस्टल मैनेजर के पास पहुंचीं। वहां आरोपी छात्रा से पूछा गया तो उसने फोटो या वीडियो बनाने से इनकार कर दिया। मैनेजर ने दावा किया कि जब उसने आरोपी छात्रा का मोबाइल चेक किया तो उसमें से फोटो और वीडियो डिलीट किए हुए मिले।
आरोपी छात्रा के मोबाइल पर लगातार कॉल और मैसेज आ रहे थे, जिसके बाद मैनेजर को उस पर शक हो गया। मैनेजर ने आरोपी छात्रा को कॉल उठाने को कहा और स्पीकर आॅन करवा लिया। मैनेजर ने छात्रा को कहा कि वह कॉल करने वाले लड़के को कहे कि उसके पास जो फोटो और वीडियो हैं, वह उसे भेजे। यह सुनकर लड़के ने उसे अश्लील वीडियो का स्क्रीनशॉट भेज दिया। मैनेजर ने सख्ती की तो आरोपी छात्रा ने सारी बातें कबूल कीं।
आरोपी छात्रा ने कहा कि यह वीडियो मैंने ही बनाया था। मेरा दोस्त सन्नी शिमला में रहता है। उसे ही यह वीडियो भेजा था। यह वीडियो और फोटो दूसरे मोबाइल पर कैसे पहुंच गई, इसके बारे में उसे पता नहीं है। पुष्टि होने के बाद मैनेजर ने इसके बारे में पुलिस को शिकायत कर दी।

मास्टरमाइंड
शिमला से गिरफ्तार
आरोपी छात्रा का बॉयफ्रेंड है
चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के वीडियो लीक मामले में शिमला से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की छात्रा को गिरफ्तार किया था। छात्रा पर आरोप है कि वह हॉस्टल में लड़कियों के नहाते हुए वीडियो बनाती थी और फिर शिमला में रहने वाले अपने बॉयफ्रेंड को भेजती थी। हालांकि पुलिस और विश्वविद्यालय ने इस दावे को खारिज किया था। यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर ने कहा था कि आरोपी छात्रा ने केवल खुद का ही वीडियो शूट करके भेजा था। पंजाब पुलिस आरोपी युवक की तलाश में शिमला पहुंची थी। छात्रा ने अपने मोबाइल में आरोपी युवक की तस्वीर भी दिखायी थी। पंजाब पुलिस ने कहा था कि छात्रा शिमला में रहने वाले आरोपी युवक को अच्छी तरह जानती है। पुलिस का कहना है कि छात्रा के मोबाइल की फरेंसिक जांच होने के बाद बाकी जानकारी सामने आएगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। वहीं कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन ने इस मामले पर चिंता जताते हुए पंजाब सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को चंडीगढ़ कैंपस में जाना चाहिए और इस पूरा जायजा लेना चाहिए। वह केवल ट्वीट करके इसे अनदेखा नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, यह एक बेहद संवेदनशील मामला है और इसपर कड़ी कार्रवाई करना जरूरी है।

 

कांग्रेस नेता ने कहा, यह समय ट्विटर-ट्विटर खेलने का नहीं है। यह महिला छात्रों से जुड़ा विषय है और बहुत ही गंभीर मामला है। एक तरफ तो उच्चस्तरीय जांच की बात कही जा रही है और दूसरी तरफ यूनिवर्सिटी के प्रो वाइस चांसलर कह रहे हैं कि कुछ हुआ ही नहीं। इस तरह कैसी जांच की जाएगी? बता दें कि विश्वविद्यालय के स्टूडेंट कार्रवाई की मांग लेकर अब भी प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्वविद्यालय में दो दिन क्लासेज बंद रहेंगी।