April 26, 2024

बदनावर। इन दिनों पुलिस अवैध रूप से शराब व अन्य नशीले पदार्थ बेचने वाले बदमाशों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है।
टीआई दिनेशसिंह चौहान ने बताया कि रविवार दोपहर मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने कचहरी चौक गणेश लालजी के नोहरे में दबिश देकर धीरजपाल पिता महेश पाल को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 10 लीटर जहरीली शराब बरामद की गई। यह कच्ची हाथ भट्टी की महुआ शराब बिक्री होने पर मानव जीवन के लिए गंभीर खतरा पैदा हो सकता था। बाद में आरोपी का नगर में जुलूस निकाला गया तथा न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।
इसी प्रकार इंदिरा गार्डन मोहल्ले से नंदीबाई पिता पर्वत भील को भी जहरीली शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही की गई। एक अन्य महिला सविता पति बंटी वसुनिया निवासी गणेश वडली पांचपानिया रोड पर 10 लीटर कच्ची हाथ भट्टी की शराब बेचने के लिए खड़ी थी। उसे भी धरदबोचा। बाद में उसे जमानत पर रिहा किया गया।
आरोपी धीरज के खिलाफ पहले भी अवैध व्यवसाय के कई अपराध दर्ज थे। पिछले कुछ दिनों से उस पर निगाह रखी जा रही थी। जहरीली शराब नीले रंग की तेज दुर्गंध आ रही थी। जिसे सूंघने पर आंखों में जलन हो रही थी। अभियान में टीआई के निर्देशन में एसआई आकाश सिंह व एएस वाकले तथा आरक्षक अनिल द्विवेदी, विक्की, योगेश पाटीदार, महिला आरक्षक निहाल कुंवर व मुन्नी गिरवाल आदि शामिल थे।