April 19, 2024

 

हैकर की बड़ी गैंग, लगातार दे रहे धमकी, जोशी परिवार के करोड़ों फॉलोअर्स

खुद सौरभ जोशी ने वीडियो वायरल कर बेहद आहत भाव से दी जानकारी

दैनिक अवंतिका उज्जैन।

इंडिया के नंबर वन व्लॉगर सौरभ जोशी और उनके परिवार के सारे इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर लिए गए हैं। हैकर भी कोई एक नहीं है, बल्कि कई सारे लोग हैं एक गिरोह है। इस टीम के लोगों ने सिर्फ सौरभ जोशी ही नहीं बल्कि उनके पापा और भाइयों के भी इंस्टाग्राम अकाउंट्स हैक किए हैं। इन सभी के करोड़ों फॉलोअर्स हैं। सौरभ जोशी इंडिया के ऐसे नंबर वन फॉलोअर्स हैं, जिनको देश की कई जानी-मानी हस्तियां भी फॉलो करती हैं। उनके वीडियो देखती हैं। इनमें कई उद्योगपति, फिल्म अभिनेता, राजनेता, ऑफिसर शामिल हैं। दरअसल, यह अकाउंट्स भले ही परिवार के नाम पर भी हों, लेकिन इन्हें संचालित तो खुद सौरभ जोशी ही करते हैं। सौरभ जोशी बेहद परेशान हैं, क्योंकि उनके वे अकाउंट्स धड़ाधड़ उड़ा दिए गए हैं, जो उनकी सालों साल की मेहनत हैं। हैकर कौन है ,इसका पता भी नहीं चल पा रहा है। सौरभ जोशी ने इंस्टाग्राम से भी बात की है, लेकिन अभी तक कोई हल सामने नहीं आया है। इस बीच उन्हें और उनके परिवार को धमकियां जरूर मिल रही हैं। यदि देश के नंबर वन व्लॉगर के साथ यह हो रहा है तो फिर किसी के साथ कुछ भी हो सकता है। सौरभ जोशी ने एक वीडियो बनाकर वायरल किया है और उसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील भी की है।

वीडियो में सौरभ जोशी ने बताया है कि “मैं और मेरी फैमिली के साथ काफी बुरा हो रहा है। मेरा आर्ट वाला अकाउंट इंस्टाग्राम से उड़ चुका है। उस पर मेरे 4 लाख फॉलोअर्स थे। उस पर 5 साल की मेहनत थी। जिसे उड़ा दिया। 1-1 आर्ट वर्क को बनाने में मुझे 24-24 घंटे लगते थे। उसके बाद मैंने आज सुबह- सुबह चेक किया तो पीयूष का अकाउंट भी उड़ा दिया। इसके सात लाख से ज्यादा फॉलोअर्स थे । फिर पापा जी का अकाउंट भी उड़ा दिया और अब साहिल के पास धमकी आ रही है कि इसका अकाउंट भी उड़ा देंगे। इसके एक करोड़ फॉलोअर्स हैं। यह कोई ग्रुप है जो मिलकर काम कर रहा है। इनके पास बहुत सारे अकाउंट्स हैं। 10- 20 -30 हजार। जितने भी अकाउंट हो, सारे इसी तरह गलत रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

इंस्टाग्राम का कोई लूज पोल, जिससे हैकर अपने गलत इरादों में कामयाब

उनको इंस्टाग्राम का कोई लूज पोल पता चल गया है। उसको फॉलो कर रहे हैं और सारे एक साथ रिपोर्ट कर रहे हैं। मैं 15 दिनों से चुपचाप कुछ भी नहीं बोल रहा था कि अकाउंट्स वापस आ जाएगा। इंस्टाग्राम से भी बात कर रहा था परंतु अब काफी ज्यादा हो रहा है। अपने तक होता तो बंदा सहन भी कर लेता है, लेकिन जब परिवार को भी धमकी मिलने लगे तो सहन नहीं होता। यह सिर्फ हमारे साथ ही नहीं हो रहा बल्कि और भी कई लोगों के अकाउंट उड़ाए हैं। जिन्होंने उड़ाया है वह मुझे मेंशन भी कर रहे हैं। ऐसे कितने ही 30- 40 लोग हैं। मेरे पास सबूत भी हैं। जब उनसे पूछा कि क्यों उड़ा रहे हो तो उनका कहना था कि हम ऐसे ही उड़ा रहे हैं। किसी का कहना था कि पैसे के लिए उड़ा रहे हैं। उनका कहना है कि हमारा कोई लीडर है ,जो हमें उड़ाने के लिए कहता है। टीम लीडर ने कहा था तो उड़ा दिया। टीम लीडर कौन है? तो उसका कहना था कि वह हम नहीं बता सकते। लीडर के पास हमारी आईडेंटिटी है। यदि उन्हें पता चल जाएगा कि हमने बताया है तो हमारी आईडेंटिटी लीक कर देंगे। यह सारे फेक अकाउंट्स हैं। आखिर तुम ऐसा कर क्यों रहे हो ? तो, उसका कहना है कि लीडर फेक आईडी से आपसे पैसे मांगेगा।

किसी का भी अकाउंट हो सकता है हैक

सौरभ जोशी का कहना है कि मुझे पहली बार पता चला कि ऐसा भी हो सकता है। यदि मेरे साथ हो रहा है तो किसी के साथ भी हो सकता है। अब स्थिति यह है कि हम करें क्या? सौरभ जोशी ने अपील की है कि इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, ताकि लोगों को पता चले कि इंस्टाग्राम पर इस तरह से भी गलत हो रहा है। इंस्टाग्राम तक भी यह बात पहुंचे और वह कोई साल्युशन निकाले। सौरभ जोशी का कहना है कि हमने किसी का क्या बिगाड़ा है? हम तो बहुत ही सामान्य वीडियो बनाते हैं।

यह बेहद गंभीर मामला, सरकार को करना चाहिए हस्तक्षेप

इंडिया के नंबर वन व्लॉगर के साथ अगर ऐसा हो रहा है तो यह बेहद गंभीर मामला है। यह कोई बड़ा षड्यंत्र प्रतीत होता है। सरकार को भी इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। हैकर्स के इरादे क्या हैं? यह पता तभी चल पाएगा, जब हैकर्स पकड़ाएगा। कहीं ऐसा तो नहीं कि हैकर कोई बड़ा गेम खेल रहा हो।

दैनिक अवंतिका की ओर से महाकाल मंदिर में पूजा व प्रार्थना

व्लॉगर नंबर वन सौरभ जोशी के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर लेने तथा धमकी मिलने के मामले में उन्हें न्याय दिलाने के समर्थन में दैनिक अवंतिका की ओर से बाबा महाकाल का अभिषेक, पूजन कर उनसे प्रार्थना की गई। यह विशेष पूजन महाकाल मंदिर के पुजारी राजेश गुरु ने कराई।

 

 

संदीप मेहता

Mob No.  98277 71777

Related News