March 29, 2024

पुष्पा, KGF-2, हैकर फिल्मों से हुआ प्रभावित

भोपाल। सागर-भोपाल में 4 सिक्योरिटी गार्ड्स की हत्या करने के आरोपी सीरियल किलर ने फिल्में देखकर गैंगस्टर बनने की स्क्रिप्ट लिखी थी। सागर के केसली के रहने वाले शिव प्रसाद धुर्वे (19) ने वारदात से पहले मोबाइल पर फिल्में और कई वीडियोज देखे।
पुलिस को पूछताछ में उसने बताया कि उसे फिल्म KGF-2, पुष्पा और हैकर मूवी अच्छी लगती है। उज्जैन का गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप उसका रोल मॉडल है।
तीनों फिल्मों को किलर ने देखा और वैसा ही बनना चाहा। शिव इस फिल्म पुष्पा के पुष्पा की तरह साइकिल से चलता है। वह केसली से 65 किलोमीटर दूर सागर साइकिल से आया था। शिव प्रसाद भी पुष्पा की तरह गिरफ्तार होने के बाद पुलिस के सामने नहीं झुका, बल्कि उसने विक्ट्री साइन दिखाया। उसे वारदात का अफसोस भी नहीं है।
हैकर फिल्म देखकर शिव प्रसाद ने साइबर क्राइम सीखने की कोशिश की।

उज्जैन के गैंगस्टर की तरह बनने का सपना

शिव प्रसाद उज्जैन के गैंगस्टर दुलर्भ कश्यप के भी वीडियो देखता था। गैंगस्टर दुर्लभ कम उम्र में जुर्म की दुनिया में कुख्यात हो गया था। उसी की तरह शिव प्रसाद भी अपराध कर फेमस होना चाहता था।

कौन है दुर्लभ कश्यप ?

उज्जैन के गैंगस्टर दुर्लभ कश्यप ने महज 20 साल की उम्र में लोगों के दिल में खौफ बैठा दिया था। माथे पर तिलक, आंखों में काजल और कंधे पर काला कपड़ा दुर्लभ का स्टाइल स्टेटमेंट था। 6 सितंबर 2020 को हुए गैंगवार में उसकी मौत हो गई थी। उस पर कई केस दर्ज थे। उसने और गैंग को प्रमोट करने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। जुर्म करने के लिए पेज पर विज्ञापन दिया था। वह सोशल मीडिया पर ही धमकियां दिया करता था। इसी के जरिए रंगदारी और सुपारी लेने लगा।