April 24, 2024

ब्रह्मास्त्र पणजी
भाजपा नेत्री और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। सोनाली के शरीर पर नुकीली चीज से चोट के कई निशान मिलने के साथ ही मुक्के मारने जैसे निशान भी मिले हैं। सोनाली के शरीर पर पंच के निशान साफ दिखाई दिए हैं।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान हैं कुछ ऐसे हैं जैसे किसी नुकीली वस्तु से वार किया गया हो और कुछ ऐसे हैं जैसे उन्हें मुक्के मारे गए हों। अब ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि मौत से पहले सोनाली को प्रताड़ित भी किया गया होगा। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में सोनाली के शरीर पर जख्म के साथ ही पंच के निशान साफ तौर पर पाए गए हैं। कैमिकल एनालिसिस के लिए विसरा को रिजर्व कर लिया गया है। कैमिकल एनालिसिस रिपोर्ट आने के बाद ही ये स्पष्ट होगा कि कोकीन, एमडी या कोई और ड्रग तो उसके शरीर में नहीं थी। कैमिकल एनालिसिस रिपोर्ट कुछ दिनों में आएगी।
हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्ट अटैक ही बताया गया है, लेकिन जिस तरह सोनाली के शरीर पर जख्म के निशान मिले है उससे ये संदिग्ध मामला बन जाता है और इसलिए गोवा पुलिस ने धारा 302 भी एड कर अपनी एफआईआर में जांच को आगे बढ़ना शुरू कर दिया है। पोस्टमार्टम के दौरान सोनाली के भाई, जीजा, बहनोई और परिवार के अन्य सदस्य अस्पताल में ही मौजूद थे। पोस्टमार्टम के बाद सोनाली के शव को एयरपोर्ट ले आया गया है और अब दिल्ली लाया जाएगा। हिसार के ऋषि नगत स्थिति श्मशान घाट में सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि जिस रात सोनाली की मौत हुई उस समय वो और पीए सुधीर सांगवान गोवा में रिजॉर्ट के एक ही कमरे में थे। वहीं रात 12 बजे के बाद दोनों एक डांस बार में गए थे। वहां तीन-चार घंटे समय बिताने के बाद सोनाली फोगाट की तबीयत खराब हुई थी। तबीयत खराब होने के बाद सुधीर सांगवान फिर से उन्हें रिजॉर्ट के कमरे में लेकर आ गया था।
गोवा पुलिस ने अब दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।