March 29, 2024

ब्यावरा। ग्वालियर के भाजपा नेता प्रीतमसिंह लोधी के द्वारा शिवपुरी जिले के ग्राम खरैह में सभा को संबोधित करते हुए ब्राहम्मण समाज को लेकर दिए गए विवादित बयान पर शुक्रवार को ब्राहम्मण समाज ने एफआईआर की मांग करते हुए शहर ब्यावरा थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा।
आक्रोशित ब्राह्मण समाज ने भाजपा से मांग की है कि उन्हें पार्टी से बाहर कर इनकी प्राथमिक सदस्यता खत्म की जाए। ज्ञापन में उल्लेखित है कि ग्वालियर के भाजपा नेता प्रीतमसिंह लोधी ने शिवपुरी जिले के ग्राम खैरह में संबोधन के दौरान ब्राहम्मण समाज को लेकर अपशब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि भागवत व धार्मिक कार्यक्रमों में कथाबाचकों के द्वारा आमजन को पागल बनाकर बरगलाया जाता है साथ ही ब्राहम्मणों के चरित्र पर भी उन्होंने उंगली उठाने का प्रयास किया। भाजपा नेता लोधी के इस विवादित बयान से ब्राहम्मण समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है, जिससे समाज में रोष व्याप्त है।
आक्रोशित ब्राह्मण समाज के लोग नगर के वैष्णव देवी मंदिर परिसर में एकत्रित हुए जहां से पैदल नारे लगाते हुए सिटी ब्यावरा थाना पहुंच थानाप्रभारी राजपालसिंह राठौर को ज्ञापन सौंपकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की। साथ ही ब्राहम्मण समाज ने भाजपा से मांग की है कि उन्हें पार्टी से बाहर कर प्राथमिक सदस्तया खत्म की जाए। ज्ञापन सौंपने के दौरान अमित शर्मा, रचना भार्गव, दिलीप भार्गव, पुष्पेन्द्र पाराशर, विनोद शर्मा, सुरेश शर्मा, गिर्राज शर्मा, संतोष समाधिया, राजेश शर्मा, नरेन्द्र शर्मा सहित अन्य समाज के लोग मौजूद रहे।