April 15, 2024

उज्जैन। वार्ड नंबर 1 में कांग्रेस महापौर प्रत्याशी और भाजपा पार्षद प्रत्याशी के बीच विवाद हो गया। इसके बाद महापौर के सुरक्षा कर्मी पर मारपीट का आरोप भी लगाया गया। बीजेपी पार्षद प्रत्याशी ने महेश परमार पर पोलिंग बूथ में एक साथ 20 लोगों के घुसने का आरोप लगाया। इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।
वहीं, वार्ड नंबर 13 में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी के एजेंट को बैठने से मना करने पर कांग्रेस नेता नूरी खान भड़क गई। हांलाकि, इसके बाद नियम कायदे बताने के बाद पीठासीन अधिकारी एजेंट को बिठाने के लिए मान गए। दूसरी तरफ उज्जैन के वार्ड 24 में कांग्रेस और भाजपा समर्थकों में झड़प हो गई। मौके पर पुलिस बल भी पहुंच चुका है।

वोटिंग करते हुए बनाई वीडियो

उज्जैन में निर्वाचन आयोग के नियमों की धज्जिया उड़ाई गई। भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष प्रशांत चंदेरी द्वारा वार्ड 47 में वोटिंग को लीक करने का मामला सामने आया है। प्रशांत ने बीजेपी के पक्ष में वोटिंग करते हुए अपना वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर लीक कर दिया है।

कलेक्टर ने महापौर प्रत्याशी परमार को भेजा नोटिस

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार 4 जुलाई की शाम को प्रचार थम गया था। प्रचार ख़त्म होने के 48 घंटे के अंदर कांग्रेस महापौर प्रत्याशी महेश परमार ने प्रिंट मीडिया में दूसरी बार विज्ञापन दिया। इसके लिए उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने प्रत्याशी को नोटिस भेजा है।

वार्ड 24 में फर्जी वोटिंग का मामला

उज्जैन के वार्ड नं 24 में एक फर्जी वोटिंग का मामला सामने आया है। यहां की मतदाता सुनीता मगरिया जब वोट डालने पहुंची तो पता चला कि उनके नाम से पहले से ही कोई वोट डाल चुका है।

वार्ड 10 में ईवीएम खराब

उज्जैन के वार्ड नं 10 के मतदान क्रमांक 114 में दो ईवीएम मशीनें खराब हो गई। इसके बाद करीब 1 घंटे तक मतदान बाधित रहा। बाद में दोनों मशीनों को बदला गया जिसके बाद मतदान वापस चालू करवाया गया।

दोनों हाथों से लाचार मतदाता ने भी डाला वोट

लोकतंत्र के महायज्ञ में इस तरह का नजारा अक्सर देखने को मिल ही जाता है। उज्जैन के एक मतदान केंद्र पर दोनों हाथों से लाचार रमेश शर्मा वोट डालने पहुंचे। इन्होंने अपने मत का प्रयोग पैरों का इस्तेमाल करके किया। 68 साल के रमेश का कहना है कि वो हर स्थिति में वोट डालने अवश्य आते हैं।

अपनों को जिताने के लिए सभी हस्तियां भी करने पहुंची मतदान

उज्जैन नगर निगम के 54 वार्ड में अपने अपने प्रत्याशियों के लिए सुबह से ही मंत्री विधायक और सांसद भी वोट डालने पहुंचे। जिसमे सबसे पहले मंत्री कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी महेश परमार ने वोट डाला इसके बाद मोहन यादव ने वार्ड 38 में ,पूर्व मंत्री पारस जैन ने वार्ड 18 में और सांसद अनिल फिरोजिया ने वार्ड 48 में वोट डाला। बीजेपी के महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल परिवार के साथ पहुंचे वोट डालने।