एकनाथ शिंदे ने जीता विधानसभा का पहला टेस्ट : विधानसभा स्पीकर बने भाजपा के राहुल नार्वेकर, सपोर्ट में 164 वोट डाले गए, शिंदे गुट ने सील किया शिवसेना का दफ्तर

ब्रह्मास्त्र मुंबई
उद्धव सरकार को गिराने के बाद एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में पहला शक्ति परीक्षण जीत लिया है। भाजपा के राहुल नार्वेकर विधानसभा में नए स्पीकर नियुक्त हुए हैं। भाजपा को 164 से ज्यादा वोट मिले हैं और काउंटिंग अभी भी जारी है। विपक्ष की मांग पर डिप्टी स्पीकर ने विधायकों की गिनती शुरू कराई थी। विधानसभा में 287 विधायक हैं और जीत के लिए 144 का मैजिक फिगर चाहिए था।

लगाए जय श्रीराम-जय भवानी के नारे- विधानसभा के भीतर भाजपा के विधायकों ने जय भवानी, जय शिवाजी और जय श्री राम के नारे लगाए हैं। स्पीकर चुनाव पर एनसीपी के जयंत पाटील ने कहा कि अभी चुनाव कराया जा रहा है, लेकिन हम कब से मांग कर रहे थे। अब समझ आया कि क्यों नहीं अब तक इलेक्शन हुआ?

शिंदे गुट ने सील किया शिवसेना का दफ्तर

महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र शुरू होने के साथ ही एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट के बीच तकरार देखने को मिल रही है। शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के धड़े ने यहां विधान भवन में विधायक दल के कार्यालय को सील कर दिया है। शिवसेना विधायक दल के कार्यालय के बाहर मराठी में एक नोटिस चिपका हुआ है, जिसमें लिखा है, “यह कार्यालय शिवसेना विधायक दल के कार्यालय के निर्देश के अनुसार बंद है।