उदयपुर में दरिंदगी व हिंसा को लेकर मध्य प्रदेश में हाई अलर्ट

भोपाल। राजस्थान के उदयपुर में भाजपा से निष्कासित नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर समुदाय विशेष के लोगों द्वारा युवक कन्हैयालाल की हत्या को लेकर मध्य प्रदेश में पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मध्य प्रदेश में शांति का माहौल है, लेकिन घटना की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कहा कि कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति के कारण राजस्थान का तालिबानीकरण हो रहा है।

दरिंदगी की पराकाष्ठा

गृह मंत्री ने कहा कि उदयपुर की घटना दरिंगदी की पराकाष्ठा है।आईएसआईएस की तरह निर्दोष की हत्या करना बताता है कि कश्मीर, केरल, बंगाल के बाद अब राजस्थान भी कट्टरपंथियों का गढ़ बनता जा रहा है। राजस्थान सरकार दशहतगर्दों से निपटने में विफल हो रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

सजा ऐसी हो, जो उदाहरण बने

उधर, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इस घटना से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस के संरक्षण में देश, प्रदेश और समाज सुरक्षित नहीं है। उन्होंने घटना के दोषियों को ऐसी सजा देने की मांग की है, जो उदाहरण बन जाए।

इंदौर में बजरंग दल करेगा पुतला दहन

उदयपुर में दिनदहाड़े कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर नृशंस हत्या करने और हत्या के बाद जेहादी हत्यारों द्वारा धमकी भरा वीडियो जारी करने के विरोध में बजरंग दल ने प्रमुख चौराहों पर पुतला दहन करने की बात कही है। बजरंग दल इंदौर विभाग संयोजक तन्नु शर्मा और विभाग मंत्री रवि कसेरा के अनुसार कल सुबह 10 बजे प्रमुख चौराहों पर आतंकवाद का पुतला दहन होगा।