March 28, 2024

ब्रह्मास्त्र डूंगरपुर। बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने रविवार को आगरा से गुजरात जा रही एक ट्रैवल्स बस से करीब 4.25 करोड़ रुपए की 700 किलो से ज्यादा चांदी पकड़ी है। निजी ट्रैवल्स की बसों से अवैध सामग्री भेजने के आरोप कई बार लगते रहे हैं। ऐसा ही एक मामला डूंगरपुर में सामने आया है। जहां जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने रविवार को आगरा से गुजरात जा रही एक ट्रैवल्स बस से करीब 4.25 करोड़ रुपए की 700 किलो से ज्यादा चांदी पकड़ी है। ये चांदी बस में तहखाना बनाकर भरी हुई थी। पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है, लेकिन चांदी किसकी थी इसका पता नहीं लग सका है।
डूंगरपुर डीएसपी राकेश कुमार शर्मा ने बताया की शनिवार देर रात को मुखबिर से सूचना मिली थी की आगरा की ओर से आ रही एक ट्रैवल्स बस में भारी मात्रा में चांदी की तस्करी हो रही है। इस पर डीएसपी समेत बिछीवाड़ा थानाधिकारी रणजीत सिंह के साथ पुलिस टीम ने मोतली मोड़ के पास नाकाबंदी कर दी। पुलिस गाड़ी का इंतजार करती रही, लेकिन बस नहीं आई तो पुलिस को उदयपुर में गोवर्धन विलास थाना पुलिस की ओर से पकड़ी बस में मिली चांदी ही होने का शक भी हुआ, लेकिन मुखबिर की सूचना पुख्ता होने पर पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर दी। रविवार सुबह 10 बजे मुखबिर के बताए अनुसार श्रीनाथ ट्रैवल्स को बस आते हुए दिखी, जिसे रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की, लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे सका। पुलिस ने पूरी बस की तलाशी ली फिर भी पता नहीं लगा, लेकिन पुलिस के पास पुख्ता सूचना होने पर बस के नीचे की तरफ तलाशी ली तो पीछे के टायर के पास एक अंडर ग्राउंड केबिन दिखा। पुलिस ने उस केबिन को खुलवाया तो वहा से एक-एक कर 70 से ज्यादा बॉक्स निकले। उनको खोलकर देखा तो चांदी के जेवर, मूर्तियां और अन्य कई सारे आइटम बने हुए थे।
पूछताछ में ड्राइवर चांदी को लेकर कोई जवाब नहीं दे सका। इस पर पुलिस ने बस को जब्त कर लिया। वहीं, बस में भरी चांदी को लेकर किसी भी सवारी ने दावा भी नहीं जताया। इस पर पुलिस ने सभी सवारियों को दूसरी बसों से रवाना कर दिया। डीएसपी ने बताया की करीब 700 किलो से ज्यादा चांदी है। चांदी को तुलवाया जा रहा है। पुलिस मामले में ट्रैवल्स एजेंट के साथ चांदी मालिक के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है।