मंदसौर से अगवा बच्ची उज्जैन पुलिस ने ढूंढ निकाली, मां-बेटी सहित चार लोगों का मानव तस्करी के लिए किया था अपहरण; एक बच्ची मिली

ब्रह्मास्त्र उज्जैन। पांच साल की एक बच्ची को एक महिला और पुरुष उज्जैन से कहीं ले जाने वाले थे। मंदसौर पुलिस से सूचना मिलते ही देवासगेट थाना पुलिस ने देर रात को इन्हें ढूंढ निकाला और मंदसौर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
मानव तस्करी की इस वारदात की शुरुआत मंदसौर जिले के अफजलपुर थाना क्षेत्र से हुई थी। वहां के टीआई कमलेश सिंगर के अनुसार वर्ष 2020 में थाना क्षेत्र के चार लोग अचानक गायब हो गए थे। वे सभी बरगुंडा समाज के और एक ही परिवार के सदस्य थे। गायब हुए लोगों में 13 व 5 साल की बच्ची, 2 साल का बच्चा व इनकी 22 वर्षीय मां शामिल थी। इन्हें दिनदहाड़े दोपहर 2 बजे कुछ लोग कार में उठाकर ले गए थे। तभी से इनकी तलाश की जा रही थी।
रविवार देर रात इनमें से एक बच्ची उज्जैन के देवासगेट से बरामद हुई है। इस परिवार के दो अन्य सदस्य भानपुरा रोड व जोधपुर से पुलिस ने ढूंढ निकाले हैं। परिवार के एक सदस्य की और तलाश की जा रही हैं। मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

देवासगेट पुलिस ने एक घंटे की सर्चिंग में ढूंढ निकाला

देवासगेट थाना पुलिस की सतर्कता भी काम आई है। टीआई राममूर्ति शाक्य ने बताया कि रविवार रात करीब 11 बजे मंदसौर पुलिस से सूचना मिली थी कि वहां की एक बच्ची का अपहरण करके एक महिला-पुरुष उज्जैन के देवासगेट क्षेत्र से कहीं ले जा रहे हैं। तत्काल टीम ने क्षेत्र में सर्चिंग शुरू की। करीब एक घंटे बाद उज्जैन रेलवे स्टेशन के बाहर एक बच्ची के साथ महिला-पुरुष दिखाई दिए। इनसे जैसे ही पूछताछ की जाने लगी तो पता चला कि यही वह लोग हैं, जिनकी तलाश मंदसौर पुलिस को है। उन्हें थाने पर लाया गया और बाद में मंदसौर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। थोड़ी भी देर हो जाती तो ये लोग ट्रेन में बैठकर निकल जाते।