राजबाडा क्षेत्र में शुरू किया कपडे के बैग का वितरण

एमबीए-बीबीए के स्टूडेंट्स का पॉलिथीनमुक्त अभियान
नगर प्रतिनिधि इंदौर
शहर के पर्यावरण को स्वच्छ रखने के मद्देनजर एमबीए व बीबीए के स्टूडेंट्स ने सोमवार से पोलिथीनमुक्त अभियान चलाया है। इसकी शुरूआत नगर निगम कार्यालय के बाहर व राजबाडा क्षेत्र से की गई। इन क्षेत्रों में कपड़े के बैग (थैले) का मुफ्त में वितरण किया गया। इन स्टूडेंट्स का लक्ष्य है कि प्रत्येक घर तक यह बैग पहुंचाएंगे।
यह शुरूआत महाराजा रणजीत सिंह ग्रुप आॅफ इंस्टिट्यूशंस ने की है। संस्थान के सीईओ सतविंदर सिंह ने नगर निगम से इसकी शुरूआत कर महापौर पुष्यमित्र भार्गव को एक मोमेंटो भेंट किया। उन्हें बताया कि यह इंदौर शहर के प्रत्येक घर तक पहुंचने के अंतिम लक्ष्य के साथ बड़े अभियान का हिस्सा है। पहल का उद्देश्य पॉलिथीन बैग पर प्रतिबंध लगाने के लिए आम जनता के बीच जागरूकता पैदा करना है। इसके साथ ही शहर को सबसे स्वच्छ शहर बनाने के दृष्टिकोण में योगदान देना है। स्टूडेंट्स ने बड़ी संख्या में लोगों के कपड़े के बैग बांटे। इसके साथ ही इसके लाभों को लेकर फ्लैश मॉब प्रदर्शन भी किया।
खास बात यह कि ये बैग्स स्टूडेंट्स के योगदान से बनाए गए हैं जिन्होंने अपने घरों के साथ-साथ दोस्तों से भी इस्तेमाल किए हुए कपड़े, बेडशीट आदि एकत्र किए। इसके पूर्व इन छात्रों ने 24 नवंबर, 2017 को राजबाडा क्षेत्र में 6 घंटे में अधिकतम संख्या में पेपर बैग (1,72,450) वितरित किए थे और गोल्डन बुक आॅफ अवार्ड हासिल किया था। अब संस्थान का लक्ष्य इंदौर शहर के हर घर तक कपडे के बैग पहुंचना है। आयोजन फैकल्टी के मार्गदर्शन में किया गया। इस अवसर पर डायरेक्टर डॉ. इरा बापना, प्रिंसिपल डॉ. एन. आनंद, फैकल्टी डॉ. मनदीप गिल, डॉ. गायत्री शर्मा, प्रो. अनुराधा वर्मा और आशीष श्रीवास्तव मौजूद थे।