विक्रम अवॉर्डी दलित खिलाड़ी को जान से मारने की धमकी

कहा- एक लाख रुपए महीना दे वरना लाइसेंस का प्रभार छोड़ दे

इंदौर। आरटीओ ऑफिस में जातिवाद का मामला सामने आया है। यहां वर्ग 2 के पद पर कार्यरत आर पी गौतम पर आरोप है कि उन्होंने 31 जनवरी को दलित समाज के वर्ग 3 के कर्मचारी अंकित चिंतामण को अपने केबिन में बुलाया और कहा कि लाइसेंस का प्रभार छोड़ दे, नहीं तो मुझे एक लाख रुपए प्रतिमाह दे। अंकित ने कहा कि मेरी तनख्वाह बीस हजार रुपए है।
ऐसी स्थिति में आपको एक लाख रुपए प्रतिमाह कैसे दूंगा । इस बात पर गौतम ने चिढ़ते हुए अश्लील गाली गलौच करते हुए जातिवादी शब्द कहे। दलित नेता मनोज परमार के अनुसार
इस घटना की शिकायत अंकित ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को की, परन्तु आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंकित ने अखिल भारतीय बलाई महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार से मदद मांगी।
परमार पीड़ित को लेकर अपने पदाधिकारियों के साथ थाना तेजाजी नगर पहुंचे। इस बात की जानकारी मिलने पर एजेंट का कार्य कर रहे विशाल सिरवैया और आनंद पिता हंसराज (रविदास समाज) पहुंचे। उन्होंने भी परमार को बताया कि पिछले 8 माह से रामप्रसाद गौतम हमारे साथ जातिगत भेदभाव कर रहे हैं। अब गौतम के खिलाफ 3 फरियादी हो चुके हैं।
परमार ने तीनों दलित कर्मचारियों के साथ हुई घटना से थाना प्रभारी आरडी कानवा को अवगत कराया और एफआईआर दर्ज करने की मांग की।
टीआई ने तीनों फरियादी से आवेदन लेकर कहा कि आरोपी के भी कथन लिए जायेंगे। उसके पश्चात एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी भी करेगें।