ईरान की शिया मस्जिद में आतंकी हमला, गोलीबारी में 15 लोगों की मौत

40 से ज्यादा घायल आईएसआईएस आतंकी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

ब्रह्मास्त्र तेहरान

ईरान के शिराज में बुधवार को एक धार्मिक स्थल पर गोलीबारी हुई। हमले में 15 लोगों की मौत हो गई। 40 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।
ईरानी न्यूज एजेंसी आईआरएनए के मुताबिक, घटना शिया समुदाय के पवित्र स्थल शाह चेराग पर हुई। तीन हथियारबंद लोगों ने यहां गोलीबारी की।

तीन हमलावर मस्जिद में घुसे
एक पुलिस अधिकारी ने कहा- तीन हथियार बंद लोग धार्मिक स्थल के अंदर घुसे और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। हमने दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। तीसरा हमलावर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा- मारे गए 15 लोगों में एक महिला और 2 बच्चे शामिल हैं।

नमाज के पहले हुआ हमला
घटना के समय मस्जिद में मौजूद एक व्यक्ति ने कहा- हम नमाज पढ़ने की तैयारी कर रहे थे, तभी गोलियों की आवाज सुनाई दी। लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। सभी अपनी जान बचाने के लिए यहां-वहां भागने लेग। मुझे गोली लगी। खून निकल रहा था। मुझे किसी तरह अपनी जान बचाना था। मैं वहां से किसी तरह बाहर निकल गया। मैंने देखा नहीं कि गोलियां कौन चला रहा है, लेकिन वो सड़क से गोलीबारी करते हुए अंदर घुसे। उनके सामने जो भी आया उस पर गोली चला दी। मैंने मारे हुए और घायल लोगों को तो देखा, लेकिन हमलावरों को नहीं देखा।