महाकाल मंदिर में युवती के फिल्मी गाने पर किए गए डांस पर बवाल

– परिसर के ओकारेश्वर मंदिर में नाचते हुए वीडियो बनाकर किया सोशल मीडिया पर वायरल

– मंदिर के पंडे-पुजारियों व बजरंग दल ने जताई नाराजगी, बोले – सख्त कार्रवाई होना चाहिए

उज्जैन। महाकाल मंदिर में फिर एक युवती ने फिल्मी गाने पर अजीब हरकते करते हुए डांस किया और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया। वीडियो वायरल होते ही मंदिर से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया तो पंडे-पुजारियों सहित बजरंग दल आदि ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि मंदिर जैसी पवित्र जगह पर इस तरह की घटनाए नहीं होना चाहिए। पुलिस प्रशासन इसकी जांच कर उक्त युवती की पहचान कर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। महाकाल मंदिर परिसर में ही इस तरह का डांस करते हुए पहले भी एक मॉडल युवती का वीडियो वायरल होने पर खूब बवाल मचा था।

सोशल मीडिया पर जो वीडियो आया है उसमें लाल रंगी की साड़ी पहने एक युवती फिल्मी गाने पर अजीब हरकतों के साथ डांस करते हुए दिख रही है। यह वीडियो दो दिन से सोशल मीडिया पर अपलोड है। वीडियो में युवती फिल्मी गाने रग-रग में इस तरह तू समाने लगा पर खूब डांस करते हुए दिख रही है। यह वीडियो महाकाल के ज्योतिर्लिंग के ठीक ऊपर बने ओकारेश्वर महादेव मंदिर परिसर में बनाया गया है। वीडियो में यहां स्थित पत्थरों के पिलर साफ दिख रहे हैं। युवती डांस कर रही है और बकायदा इसे किसी ने शूट कर तैयार किया है। वीडियो  वायरल होने के बाद से ही इसके विरोध को लेकर प्रतिक्रिया आ रही हैं। हिदू संगठनों ने भी पर इस पर आपत्ति जताई है। महाकाल मंदिर  महेश पुजारी ने कहा कि यह वीडियो घोर आपत्तिजनक है। देव स्थान पर इस तरह के फिल्मी गानों पर अभद्र डांस व प्रदर्शन करना बिलकुल भी जायज नहीं है। महाकाल मंदिर करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र है। ये जगह फिल्मी गानों पर नाचने के लिए नहीं है। ऐसे सभी श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित कर देना चाहिए। बजरंग दल के जिला संयोजक पिंटू कौशल, जिला मंत्री मनीष रावल ने कहा कि मंदिर जैसी पवित्र जगह पर युवतियां इस तरह से हिन्दू धर्म का अपमान करेंगी तो बजरंग दल उनके खिलाफ उज्जैन कलेक्टर सहित मंदिर प्रशासन को शिकायत दर्ज कराएगा।

डांस करने वाली युवती का पता लगा रहे, अब तक पहचान नहीं

मंदिर में डांस करने वाली आखिर यह युवती कौन है। कहां की रहने वाली है। कब मंदिर में आई और किस समय उसने यह वीडियो बनाया। इसकी जानकारी किसी को भी नहीं है। वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर समिति की आईटी सेल व अन्य अधिकारी इस बात का पता लगाने के लिए जुटी हुई है। शनिवार रात तक तो इस बारे में कुछ भी पता नहीं चला पाया था। मंदिर समिति के अधिकारियों ने बताया कि सोशल मीडिया की सबसे चर्चित साइट इंस्टाग्राम की आईडी mishuroshan1509 पर यह वीडियो वायरल किया गया है। यह भी पता चला है कि इस तरह के दो वीडियो उपलोड किए गए है। एक वीडियो 7 सेकंड और दूसरा 14 सेकंड का होना बताया जाता है। दूसरे वाले वीडियो में उक्त युवती बॉलीवुड के गाने पर डांस करते नजर आ रही है।

मंदिर में कभी कुत्ता ले आई तो पुलिसवाली ने केट काट दिया था

महाकाल मंदिर में डांस करने से लेकर कई अजीबों गरीब घटनाएं पूर्व में भी हो चुकी है। जिसने लोगों को भी आश्चर्य में डाल दिया था। और इन घटनाओं के भी फोटो व वीडियो देशभर में सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। एक बार तो एक महिला डलिया में रखकर अपने पालतू कुत्ते के एक बच्चे को ही मंदिर में ले आई थी। सुरक्षाकर्मी की जब उस पर नजर पड़ी तो वह हैरान रह गया। उसने तुरंत महिला को कुत्ते सहित बाहर जाने को कहा। यहीं नहीं पिछले कुछ वर्ष पर पहले मंदिर के नंदीहॉल में सुरक्षा में तैनात महिला पुलिसवाली ने ही केक काट लाकर काट दिया था। बताया जाता है कि वह उसकी परिचित किसी महिला श्रद्धालु द्वारा उसके जन्मदिन के अवसर पर लगा गया था। केक काटने के बाद मंदिर के पुजारियों ने इस पर आपत्ति लेकर अधिकारियों को शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद संबंधित महिला श्रद्धालु को नोटिस तक जारी किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *