शूटिंग करने महाकाल आ सकते हैं अभिनेता अक्षय कुमार व परेश रावल

– ओहमायगॉड-2 की सितंबर में शूटिंग, मंदिर से अनुमति चाह रहे

– निर्माता उज्जैन व महाकाल के सीन लेना चाहते हैं इस फिल्म में 

ब्रह्मास्त्र उज्जैन। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और परेश रावल अगले महीने उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में आ सकते हैं। वे यहां फिल्म की शूटिंग के लिए आएंगे। उनकी नई फिल्म ओहमायगॉड-2 बन रही है।

इस फिल्म की शूटिंग अभी चल रही है। फिल्म के निर्माता उज्जैन में और खासकर महाकाल मंदिर में इस फिल्म की कुछ शूटिंग करना चाहते हैं जिसे लेकर वे महकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के अधिकारियों से संपर्क भी कर रहे हैं। फिल्म शूटिंग के लिए बकायदा समिति से अनुमति भी लेने की तैयारी है। यह भी जानकारी मिली है कि फिल्म की मंदिर के अंदर व बाहर के कुछ क्षेत्रों में शूटिंग का प्लान है। चूंकि फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार और परेश रावल भी मुख्य किरादार में है। ऐसे में शूटिंग के दौरान उनके भी आने की पूरी संभावना है। हालांकि मंदिर प्रबंध समिति के अधिकारी अभी फिल्म शूटिंग की अनुमति को लेकर खुलकर कोई जानकारी नहीं दे रहे हैं पर अधिकारियों ने इतना जरूर बताया कि इस संबंध में फिल्म वालों की वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा चल रही है और उन्होंने मंदिर प्रबंध समिति कार्यालय में अनुमति के लिए एक लिखित आवेदन भी भिजवाया है। समिति यदि शूटिंग की अनुमति प्रदान करती है तो फिल्म की यूनिट यहां आकर शूटिंग करेगी। इस दौरान स्टॉर कास्ट भी पहुंचेंगी।

फिल्म मंगलसूत्र की शूटिंग में अभिनेत्री रेखा आई थी महाकाल

फिल्मी दुनिया में उज्जैन का ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर भी चर्चाओं में रहा है। मंदिर में इसके पहले भी फिल्म मंगलसूत्र की शूटिंग हो चुकी है। उस समय इस फिल्म की अभिनेत्री रेखा खुद महाकाल आई थी। महाकाल मंदिर के पुजारी पंडित रमण त्रिवेदी ने बताया कि सन् 1981 के आसपास यह फिल्म आई थी तब इसकी शूटिंग के लिए अभिनेत्री रेखा सहित पूरी यूनिट महाकाल आई थी। यहीं नहीं फिल्म राख सहित कई चर्चित टीवी सीरियलों व वेब सीरिज की शूटिंग भी महाकाल मंदिर में हो चुकी है। वहीं कई प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता बाबा महाकाल के दर्शन करने भी उज्जैन आ चुके हैं इनमें अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, सुनील दत्त, गोविंदा, अजय देवगन, हेमा मालिनी, श्रीदेवी, ममता कुलकर्णी, प्रीटि जिंटा, विद्या बालन जैसी कई जानी मानी फिल्मी हस्तियां महाकाल आ चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *