April 18, 2024

श्योपुर। अपनी फिल्मों और अदाकारी से दिलों पर राज करने वाली सिने स्टार श्रीदेवी के दुनियाभर में कई फैंस हैं। एमपी में उनका एक अनूठा दीवाना है। ये हैं ओम प्रकाश मेहरा। ओम प्रकाश श्योपुर जिले के ददुनी गांव में रहते हैं। श्रीदेवी के लिए उनकी दीवानगी ऐसी कि 58 साल की उम्र में भी शादी नहीं की। उन्हें ही पत्नी मान लिया था। वोटर आई और आधार कार्ड में नाम भी दर्ज करवाया। उनके निधन के बाद हर साल पुण्यतिथि मनाते हैं। 24 फरवरी श्रीदेवी की पुण्यतिथि पर भी उन्होंने कार्यक्रम रखा।
श्रीदेवी के दीवाने का कहना है कि
मेरी जिद थी कि मैं शादी करूंगा तो श्रीदेवी से ही करूंगा, इसलिए आज तक शादी नहीं की। मन से उन्हें ही अपनी पत्नी मान लिया। 24 फरवरी 2018 को जब मैंने उनकी मौत की खबर सुनी तो मुझे गहरा सदमा लगा। मैंने 5 दिन तक खाना नहीं खाया। मैंने न केवल मुंडन कराया, बल्कि तेरहवीं का कार्यक्रम भी पूरे रीति-रिवाज के साथ करवाया था। श्रीदेवी को पत्नी माना है तो मैं पति का पूरा धर्म निभाऊंगा। जब तक जीवित हूं तब तक पुण्यतिथि मनाऊंगा। पिछले चार सालों से मैं हर साल उनकी पुण्यतिथि मनाते आ रहा हूं।

श्रीदेवी की तस्वीर के लिए नहर में कूद गए थे

ग्रामीण बताते हैं कि वे श्रीदेवी की एक तस्वीर लेकर नहर के पास से गुजर रहे थे। तभी हवा के एक झोंके में यह तस्वीर उड़ कर नहर में जा गिरी। वे बगैर कुछ सोचे नहर में कूद गए। तैरना नहीं आने के बावजूद तस्वीर को नहर से निकालकर ले आए। मेहरा की दीवानगी इस हद तक थी कि उन्होंने श्रीदेवी का नाम वोटर लिस्ट और राशन कार्ड में भी बतौर अपनी पत्नी के रूप में दर्ज करा रखा था। हालांकि साल 2002 में हुए सरपंच चुनाव में एक प्रत्याशी कुंजबिहारी चौधरी ने वोटर लिस्ट से श्रीदेवी का नाम हटवा दिया था।