चोईथराम मंडी में 30 सीसीटीवी कैमरे ओर लगेंगे, सिक्योरिटी गार्ड बढ़ेंगे

0

 

दो साल पहले हुई घटना के बाद मंडी व्यवस्था में सुधार

 

इंदौर । दो साल पहले चोइथराम मंडी परिसर स्थित सांची पॉइंट पर तलवार बाजी के साथ ही मंडी परिसर में कैमरे भी पूरी तरह से चालू नहीं थे जिसके कारण भी लचर व्यवस्था सामने आई है। मंडी समिति ने विस्तृत रिपोर्ट मंडी प्रभारी की ओर से तलब करने के बाद अब 30 के आसपास सीसीटीवी कैमरे भी अतिरिक्त लगाए जा रहे हैं।

 

बताया जाता है कि मंडी परिसर में राजकुमारी चौहान का सांची पॉइंट है। पिछले दिनों गुंडे लखन तंवर ने काउंटर पर तलवार मारी। हालांकि इस दौरान कोई बड़ी घटना नहीं हुई लेकिन मंडी की ओर से भी इसमें लापरवाही सामने आई है। मंडी समिति ने यहां की पूरी रिपोर्ट तलब की, पर्याप्त सिक्योरिटी गार्ड होने के बावजूद उसे रोक नहीं पाए तो दूसरी ओर मंडी परिसर में कुल 14 सीसीटीवी कैमरे है जिसमें से आधे बंद थे।
इस तरह की लापरवाही आने के बाद मंडी समिति ने तुरंत ही यहां 30 के आसपास अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। सिक्योरिटी एजेंसी अधिकारियों से भी मंडी प्रभारी की ओर से चर्चा हुई है जिसमें सिक्योरिटी गार्ड की संख्या में इजाफा होगा। मंडी परिसर में राजेंद्र नगर थाने की ओर से अतिरिक्त पुलिस बल की भी मांग मंडी समिति की ओर से की जा रही है ताकि यहां बीट प्रभारी पेट्रोलिंग कर सके।
मंडी परिसर में खराब कैमरो में सुधार किया जा रहा है और नए कैमरे जल्द ही लगाने की तैयारी है। मंडी सचिव नरेश कुमार परमार ने बताया कि हम लोगों ने व्यवस्था का जायजा लिया है। पिछले साल हुई घटना के दौरान दूरी अधिक होने से बराबर कैमरे में स्पष्ट नहीं दिख रहा था इसलिए कैमरों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *