किसी भी तरह की गड़बड़ी स्वीकार नहीं, कड़ी कार्रवाई होगी- मुख्यमंत्री

 

अवैध खनन के खिलाफ एक्शन पर दिया जोर

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में गड़बड़ी किसी भी तरह की स्वीकार नहीं की जाएगी। जहां कहीं नियमों के विपरीत काम होगा, वहां कड़ी कार्रवाई होगी। अवैध खनन हो या फिर कानूनी व्यवस्था से जुड़े हुए मामले त्वरित कार्रवाई होगी। रोजगार सरकार की प्राथमिकता में है और इसके लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। कांग्रेस ने योजनाएं बंद करने को लेकर काफी दुष्प्रचार किया लेकिन हमने कोई भी योजना बंद नहीं की, बल्कि सभी वर्गों को लाभान्वित करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि एयर टैक्सी सेवा की शुरुआत 13 जुलाई से प्रदेश में होगी। 16 जुलाई से हेलीकॉप्टर से धार्मिक पर्यटन सेवा को प्रारंभ किया जाएगा। मुख्यमंत्री यादव ने अपने 6 माह के कार्यकाल का ब्यौरा देते हुए यह बात मंत्रालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही।
उन्होंने कहा कि सरकार के गठन को छह माह हो चुके हैं। तीन माह लोकसभा चुनाव की आचार संहिता में बीते। शांतिपूर्ण चुनाव करना चुनौती थी। विपक्षी दल सहित सबने मिलकर शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराए हैं। लोकसभा चुनाव में जो परिणाम आए हैं उसके अनुरूप ही प्रदेश से छह मंत्री बनाए गए हैं। छह माह की अवधि में सरकार ने कई काम किए हैं।

उज्जैन के समिट में आए एक लाख करोड़ के प्रस्ताव

उज्जैन में क्षेत्रीय इन्वेस्टर समिट की गई थी, जिसमें एक लाख करोड रुपए के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। निश्चित तौर पर इससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

उज्जैन- भोपाल में तलाशे जा रहे रोजगार के अवसर

रोजगार के लिए गंभीरता के साथ प्रयास किया जा रहे हैं। भोपाल, उज्जैन, जबलपुर आदि जिलों में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में विस्तार की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। मैं स्वयं बेंगलुरु और हैदराबाद जाऊंगा और वहां बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा कर उन्हें मध्य प्रदेश में आने के लिए प्रेरित करूंगा।