मध्य प्रदेश में सभी 29 सीटों पर बीजेपी आगे, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ पीछे, कांग्रेस का आखिरी किला छिंदवाड़ा भी ढह गया

 

 

भोपाल। मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से सभी सीटों पर भाजपा आगे चल रही है। शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, देवास से महेंद्र सिंह सोलंकी,उज्जैन से अनिल फिरोजिया,मंदसौर से सुधीर गुप्ता भी आगे चल रहे हैं। छिंदवाड़ा से कांग्रेस के नकुलनाथ 45000 मतों से पीछे चल रहे हैं । वहां से भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू आगे हैं। ध्यान रहे कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सिर्फ इसी एक छिंदवाड़ा सीट पर अपनी लाज बचा पाई थी, परंतु इस बार यह सीट भी अब भाजपा के खाते में जाती दिखाई पड़ रही है। पूरी की पूरी 29 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।
लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के नतीजे रुझान के रूप में सामने आ रहे हैं । भाजपा का नेतृत्व वाला तेजी से एनडीए गठबंधन आगे बढ़ रहा है ।
इंदौर में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी 6 लाख मतों से आगे

इंदौर में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी 6 लाख मतों से आगे हैं मंत्री कैलाश विजयवर्गी ने पूर्व में ही उनकी 8 लाख मतों से अधिक से जीत की भविष्यवाणी की थी गौरतलब है कि यहां पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम में नाम वापसी के दिन मैदान छोड़ दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे।

नोटा में भी नंबर वन इंदौर

इंदौर को अब नंबर वन बनने की आदत हो गई है। इस बार नोटा में भी इंदौर पूरे देश में नंबर वन बनता दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि इंदौर में जब कांग्रेस खाली हाथ रह गई और उसका कोई प्रत्याशी नहीं रहा तो उसने नोटा अभियान चलाया था। एक लाख से अधिक मतों से अब तक नोट के वोट गिने जा चुके हैं यानी नोटा लखपति तो बन चुका है। यह देश का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जताई खुशी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मतगणना और मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर भाजपा की बढ़त को देखते हुए खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही कहा था हम सभी 29 सीटें जीतेंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर मेहनत की है। यह किसी एक की नहीं बल्कि भाजपा की जीत है।