लोकसभा चुनाव के कारण ड्यूटी लगी, रिजल्‍ट आएगा देरी से

 

इंदौर। लोकसभा चुनाव की वजह से देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के बाद अब परिणाम भी प्रभावित हो गए हैं। 30 अप्रैल को जारी होने वाले स्नातक अंतिम वर्ष के रिजल्ट अब तक तैयार नहीं हुए। अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने डेडलाइन आगे बढ़ाई है।
अधिकारी और कर्मचारियों की निर्वाचन कार्यों में ड्यूटी लगने से विश्वविद्यालय प्रशासन ने अब 15 मई बाद तीन बीबीए के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन नहीं हुआ है।

80 से ज्यादा कर्मचारियों-अधिकारियों की ड्यूटी

स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा 5 मार्च से शुरू हुई थी, जिसमें बीए-बीएससी को छोड़कर बाकी पाठ्यक्रम की परीक्षा खत्म हो चुकी है। इसमें बीबीए, बीसीए, बीकाम, बीए पत्रकारिता, बीएसडब्ल्यू आदि पाठ्यक्रम शामिल है। इनकी उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो चुका है। पहले विश्वविद्यालय ने बीबीए हाॅस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, फारेन ट्रेड और होटल मैनेजमेंट जैसे छोटे पाठ्यक्रम के रिजल्ट 30 अप्रैल तक जारी करने पर जोर दिया। मगर इस बीच विश्वविद्यालय के परीक्षा और गोपनीय विभाग के 80 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों की चुनाव कार्यों में ड्यूटी आ चुकी है। अब परिणाम पर असर दिखने लगा है।

10 जून तक बीकॉम का रिजल्‍ट

विश्वविद्यालय ने रिजल्ट जारी की डेडलाइन को पंद्रह से बीस दिन आगे बढ़ा दिया है। परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि 15 से 20 मई के बीच बीबीए के रिजल्ट निकाले जाएंगे। उसके बाद 10 जून तक बीकाॅम का रिजल्ट दिया जाएगा। वे बताते है कि बीए-बीएससी की परीक्षा लोकसभा चुनाव की वजह से आगे बढ़ाई है, जो 15 जून तक खत्म होगी।