नोएडा के कबाड़ी ने गर्लफ्रेंड को गिफ्ट किया 100 करोड़ का घर, थाईलैंड में पुलिस के हत्थे चढ़ा

एजेंसी नोएडा

‘नोएडा का कबाड़ माफिया’ बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान की एक फिल्म का डायलॉग है। कोई भी धंधा छोटा या बड़ा नहीं होता और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता। इसी बात को चरितार्थ करते हुए नोएडा का एक व्यक्ति, जो कबाड़ के धंधे से जुड़ा हुआ था। उसने अपनी गर्लफ्रेंड को हाल ही में पूर्वी दिल्ली में 100 करोड़ का फ्लैट गिफ्ट के तौर पर दिया।
कई अपराधिक मामलों में लिप्त स्क्रैप मेटल माफिया के नाम से मशहूर रवि काना की तलाश नोएडा पुलिस को काफी दिनों से थी। आखिरकार, नोएडा पुलिस ने थाईलैंड पुलिस की मदद से आरोपी को और उसकी प्रेमिका काजल झा के साथ धर-दबोचा। बता दें कि दोनों के खिलाफ जनवरी से ही रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था।
उत्तर प्रदेश गैंगस्टर और असामाजिक गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत स्क्रैप माफिया के खिलाफ 2 जनवरी को मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद उसकी तलाश जारी कर दी गई थी। इस दौरान नोएडा पुलिस ने हाल ही में काना और उसके सहयोगियों की 120 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की थी। पुलिस ने बताया कि काना के नाम से मशहूर रवि का पूरा नाम रवींद्र है।
वो सरिया और स्क्रैप माल की अवैध खरीद-बिक्री करता था। वो 16 सदस्यीय गिरोह भी चलाता था। इसके अलावा वो कथित तौर पर दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में जबरन वसूली भी करता था, जिसकी वजह से वो रातों-रात करोड़पति बन गया।

नोएडा पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को किया गिरफ्तार
नोएडा पुलिस स्क्रैप माफिया और उसके साथियों के खिलाफ अपहरण और चोरी के आरोप सहित 11 से अधिक मामले दर्ज कर चुकी है। गिरोह के छह सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और ग्रेटर नोएडा में गिरोह द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले कई स्क्रैप गोदामों को सील कर दिया गया है।