मतदान के दौरान छिंदवाड़ा में भाजपा कांग्रेस में झड़प, जमकर कुर्सियां चली

 

भोपाल। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों- छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, शहडोल और सीधी पर वोटिंग हुई। छिंदवाड़ा के वार्ड नंबर 25 के पाटनी टॉकीज क्षेत्र में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। हाथापाई के साथ-साथ दोनों तरफ से एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गईं। पुलिस ने मोर्चा संभाला।
वहीं, छिंदवाड़ा की पांढुर्णा विधानसभा में कांग्रेस पर्यवेक्षक सुनील जुननकर पर मुंह पर कपड़ा बांधे कुछ युवकों ने हमला करने की कोशिश की। बालाघाट में बूथ क्रमांक 242 शासकीय नेहरू प्राथमिक शाला और बूथ नंबर 195 शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज का वीडियो वायरल करने के मामले सामने आए हैं। दोनों मामलों की कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
कांग्रेस ने छिंदवाड़ा में बीजेपी नगर अध्यक्ष अंकुर शुक्ला का रुपए बांटने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर शेयर किया है। कांग्रेस ने लिखा- शुक्ला पैसे बांटते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। बीजेपी की यह हरकत बता रही है कि बीजेपी छिंदवाड़ा का चुनाव बड़े अंतर से हार रही है। लोकतंत्र के इन हत्यारों को देश कभी माफ नहीं करेगा। “बीजेपी मतलब भ्रष्टाचार”।
जबलपुर में पोलिंग बूथ के अंदर का फोटो वायरल करने पर पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया। उधर, शहडोल, बालाघाट, मंडला और सीधी के बूथों पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। इसके चलते सभी सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 53.40% मतदान हुआ।
जबलपुर सीट पर सबसे ज्यादा 19 प्रत्याशी और सबसे कम 10 प्रत्याशी मंडला सीट पर हैं। शहडोल के एक नक्सल प्रभावित बूथ पर सुबह 10 बजे के पहले 100% वोटिंग हो गई। यहां 80 वोटर हैं। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ जो शाम 6 बजे तक चलेगा। नक्सल प्रभावित बालाघाट के 3 विधानसभा क्षेत्र परसवाड़ा, लांजी और बैहर में शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी। नक्सल गतिविधियों के मद्देनजर जबलपुर में एयर एंबुलेंस और बालाघाट में हेलिकॉप्टर भी रखा गया है। इन 6 सीटों पर 1.13 करोड़ से ज्यादा मतदाता 88 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे।