इंदौर क्राइम ब्रांच ने आईपीएल सट्टा पकड़ा, टीम ने दबिश देकर मौके से 8 सटोरियों और करोड़ों का सट्टा, लैपटॉप, मोबाइल पकड़े

दैनिक अवन्तिका इंदौर

इन दिनों आईपीएल की धूम पूरे देश मे मची हुई हैं। वहीं इंदौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लसूडिया थाना क्षेत्र के एक फ्लैट में कुछ लोग जो कि लैपटॉप एवं मोबाइल के माध्यम से आईपीएल का मैच सहित अन्य खेलों मे आॅनलाइन सट्टा संचालित कर रहे हैं। पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर मौके से माधव बंसल, तीर्थ सैनी, नितिन उर्फ लखन तेली, राहुल राठौर, देवेंद्र सिंह चौहान, विशाल, लक्ष्य सैनी, अंकित प्रजापति को गिरफ्तार कर करोड़ों का सट्टे का हिसाब, मोबाइल, लैपटॉप जब्त किया है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि फ्लैट से लोटस 365 वेबसाइट के माध्यम से विभिन्न खेलों में इंटरनेट से ग्राहकों को आईडी बनाकर आईपीएल के मैच में सट्टा खिलया जा रहा था। पकड़े गए आरोपियों द्वारा फर्जी नाम से मोबाइल के सीम कार्ड और बैंक अकाउंट खुलवाकर आॅनलाइन ट्रांजैक्शन गूगल पर फोन पे पर क्यूआर कोड के माध्यम से अकाउंट में करते थे। अकाउंट से पैसा तुरंत दूसरे सुरक्षित अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया करते थे। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दुबई के साथ देश के कई राज्यों में इस तरह का नेटवर्क फैला हुआ है। दिल्ली, राजस्थान, नोएडा, रायपुर, दुर्ग, भिलाई तथा गुजरात और महाराष्ट्र में इस तरह के आॅनलाइन ठगी के सेंटर संचालित किए जा रहे हैं।