शेयर बाजार के माहिर खिलाड़ी निकले कांग्रेस के नेता, 4.34 करोड़ के शेयर हैं राहुल गांधी के पास

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली

पीएम नरेंद्र मोदी पर हमेशा हमलावर रहे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का मानना है कि इस सरकार के दौरान देश में कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। हालांकि, कम से कम एक क्षेत्र ऐसा है, जिसमें राहुल ने मोदी सरकार के दौरान खासा लाभ उठाया और वह है शेयर बाजार। बीते 10 सालों में राहुल ने शेयर बाजार में खासा पैसा निवेश किया। अभी उनके पास 25 नामी कंपनियों के 4,33,60,519 रुपये के शेयर हैं।
केरल के वायनाड से कांग्रेस के प्रत्याशी राहुल गांधी 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। हालांकि, उनके पास न खुद का घर है, न खुद की कार। पिछले पांच वर्ष में उनकी दौलत करीब 5 करोड़ बढ़ी है। इसके बाद भी उनपर 50 लाख का कर्ज है। चुनावी हलफनामे के अनुसार राहुल के पास 55 हजार नकद हैं। 9.24 करोड़ की चल और 11.14 करोड़ की अचल संपत्ति है। उनके खिलाफ कुल 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से एक मामले में उन्हें दो वर्ष की सजा हो चुकी है।
राहुल के पास खेती की दो जमीनें हैं, जिसका मालिकाना हक उनकी बहन प्रियंका के पास भी है। दिल्ली की जमीन 2.346 और मेहरौली की 1.432 एकड़ की हैं। इसकी कुल कीमत 2.10 करोड़ है। राहुल के पास गुरुग्राम में दो कॉमर्शियल बिल्डिंग हैं, जिसकी कीमत 9 करोड़ से ज्यादा है।