April 19, 2024

 

कलेक्टर एसपी ने कार्यक्रम की तैयारियों का किया निरीक्षण

सभी आवश्यक तैयारियां समय पर पूर्ण करने के दिए निर्देश

उज्जैन। हिंदू नववर्ष गुड़ी पड़वा के अवसर पर 9 अप्रैल को क्षिप्रा तट के पावन रामघाट पर शिव ज्योति अर्पणम् कार्यक्रम के तहत 5 लाख दीप प्रज्वलित किए जाएंगे। सुप्रसिद्ध पार्श्व गायक जुबिन नौटियाल द्वारा प्रस्तुति भी दी जाएगी। मंगलवार को कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा ने अधिकारियों के साथ रामघाट पहुंचकर कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री मृणाल मीना, आयुक्त नगर निगम श्री आशीष पाठक, अपर कलेक्टर श्री अनुकूल जैन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।
आयुक्त नगर निगम श्री पाठक द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के आयोजन में लगभग 6000 वॉलिंटियर अपनी भूमिका निभायेंगे। कलेक्टर श्री सिंह ने कार्यक्रम के व्यवस्थित ढंग से आयोजन किए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को कार्यक्रम में निर्धारित स्थानों पर व्यवस्थित बेरिकेडिंग किए जाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि ग्रीष्म ऋतु को ध्यान में रखते हुए राम घाट पर जगह-जगह पेयजल की व्यवस्था की जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मेडिकल टीम की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत कार्यपालक दंडाधिकारियों और होमगार्ड के अमले की भी ड्यूटी लगाएं।
निरीक्षण के दौरान उज्जैन उत्तर और दक्षिण के एसडीएम, तहसीलदार, लोक निर्माण विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, स्वास्थ्य, होमगार्ड सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

0000