April 30, 2024

जिला अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग महिला
बुजुर्ग महिला का गला दबाने के बाद लूटे 12 तोला के आभूषण
-मामला संदिग्ध मान रही पुलिस, आरोपित से पूछताछ
उज्जैन। अकेली रहने वाली बुजुर्ग महिला का गला दबाने के बाद 12 तोला सोने के आभूषण लूटने का सनसनीखेज मामला रविवार शाम सामने आया है। वृद्धा ने होश में आने के बाद घर सामने किराना दुकान संचालित करने वाले रिश्तेदार पर आरोप लगाया है। पुलिस ने किराना दुकान संचालक को हिरासत में ले लिया है। घटनाक्रम विवाद का होना सामने आ रहे है, जो संदिग्ध प्रतीत हो रहा है।
जीवाजीगंज थाना क्षेत्र के वृंदावनपुरा में रहने वाली शाहिदा बी उर्फ हाजी पति शाकिर हुसैन 60 वर्ष को पुत्र हामिद हुसैन अपने तीन भाईयों के साथ शाम को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा था। जहां डॉक्टरों ने उपचार के लिये भर्ती किया है। बुजुर्ग महिला के गले पर फंदा कसने के निशान दिखाई रहे थे। शाहिदा बी के पुत्र हामिद ने बताया कि वह उद्योगपुरी में प्लास्टिक कारखाना भाईयों के साथ संचालित करता है। शाम पांच बजे घर पहुंचा तो मां बदहवास हालत मे मिली। पूछताछ करने पर बताया कि किराना दुकान चलाने वाला मोहम्मद हुसैन पिता गफ्फार निवासी हम्मालवाड़ी पानी मांगने आया था, अकेला पाकर उसने गले में पहने दुपट्टे से गला दबा दिया, वह बेहोश हो गई थी। उसके बाद घर में रखे और पहने 12 तोला सोने के आभूषण, कुछ रूपये और मोबाइल लेकर भाग निकला है। जिला अस्पताल से बुजुर्ग महिला के गले में फंदे का निशान होने की सूचना जीवाजीगंज पुलिस को दी जा चुकी थी। एसआई डीएस रावत बयान दर्ज करने पहुंचे तो बुजुर्ग शाहिदा बी ने बयान में घटना बताई। पुलिस तत्काल घटनाक्रम सामने आते ही अलर्ट हो गई। तुरंत मोहम्मद हुसैन की तलाश कर उसे हिरासत में लिया गया। जिससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि आरोपित शाहिदा बी का रिश्तेदार है।
बेहोश हुई तो मृत समझ निकाले आभूषण
जिला अस्पताल में भर्ती शाहिदा बी ने बताया कि घटना सुबह 11.30 से 12 बजे के बीच की है। मोहम्मद हुसैन ने गला दबाया था, जिसके चलते बेहोश हो गई थी। वह मृत समझ उसकी सऊदी की घड़ी, एक पायजेब, हाथ की चुड़ी और अंदर रखे आभूषण लेकर भाग निकला था। उसने गला दबाने के साथ मारपीट की थी, होश आने पर चल नहीं पा रही थी। शाम को बेटा लौटा तो दरवाजा खुला देख आया, उसने दरवाजा खुला होने का पूछता तो उसे घटना बताई। जिसके बाद वह अस्पताल लेकर आया।
मामला विवाद का हो रहा प्रतीत
जीवाजीगंज टीआई नरेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि मामला विवाद का प्रतीत हो रहा है। मोहम्मद हुसैन को हिरासत में ले लिया गया है। बुजुर्ग महिला के साथ हुई घटना और बयान की तस्दीक की जा रही है। वह अकेली रहती है, पुत्र कुछ दूरी पर अलग रहते है। मोहम्मद हुसैन रिश्तेदार है और घर के सामने किरान दुकान चलता है, उसका शाहिदा बी के घर आना-जाना है। शाहिदा बी के पति सऊदी में होना बताए जा रहे है। जल्द ही घटनाक्रम को स्पष्ट कर लिया जाएगा।