April 28, 2024

जाली नोट सहित चार गिरफ्तार, सरकारी शिक्षक भी शामिल, इंदौर से जाली नोट लेकर खंडवा- खरगोन जिले में कर रहे थे सप्लाई

इंदौर। खरगोन जिले की गैंग इंदौर से जाली नोट लेकर धड़ले से चला रही थी। इंदौर क्राइम ब्रांच ने जाली नोट खरीदने-बेचने और चलाने वाले गिरोह पर शिकंजा कसा है। आरोपियों से पांच सौ के 90 हजार रुपये के जाली नोट मिले है। गिरोह में सरकारी स्कूल का शिक्षक भी शामिल है। आरोपी करीब एक लाख रुपये बाजार में चला चुके हैं। मुख्य आरोपी अभी फरार है।
एडिशनल डीसीपी (अपराध) राजेश दंडोतिया के अनुसार आरोपी सिद्दीक मोहम्मद शेख निवासी कासम कालोनी सनावद (खरगोन), शाहरुख उर्फ शेरा खान निवासी आंबेडकर गली इस्लामपुरा सनावद (खरगोन), सिराज मंसूरी निवासी सारदो पंधाना (खंडवा) और दिलीपसिंह पटेल निवासी पिपलोद कसरावद (खरगोन) है।

20 हजार के बदले एक लाख के जाली नोट

पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी दिलीप इंदौर के एक व्यक्ति से जाली नोट लेकर खंडवा और खरगोन क्षेत्र में सप्लाई कर रहा है। आरोपी सिद्दीक दिलीप के संपर्क में है और 20 हजार रुपये में एक लाख रुपये के जाली नोट खरीद कर सप्लाई करता है और शराब दुकान, पेट्रोल पंप जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में चलाता है।

90 हजार के जाली नोट

पुलिस ने शुक्रवार रात राजेंद्र नगर पुलिस की मदद से चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एडीसीपी के मुताबिक, आरोपियों से पांच सौ के 90 हजार रुपये के जाली नोट बरामद हो गए हैं। सिद्दीक सरकारी स्कूल में शिक्षक है। वह पूर्व में भी गड़बड़ी में शामिल रहा है। शेरा पर सट्टा खेलने में कर्ज हो गया था। वह कर्ज उतारने के लिए जाली नोट खरीद कर चलाने लगा था।