पीएम-सूरज पोर्टल लॉन्च, पीएम मोदी इंदौर के युवा से करेंगे चर्चा

ब्रह्मास्त्र इंदौर

सामाजिक उत्थान एवं रोजगार आधारित जनकल्याण कार्यक्रम पीएम-सूरज पोर्टल का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 मार्च को करेंगे। इस दौरान वो देशभर के विभिन्न राज्यों के ऋण सहायता प्राप्त लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इंदौर में भी शाम 4 बजे रविन्द्र नाट्य ग्रह में पीएम सूरज पोर्टल का कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भारत सरकार डॉ. वीरेंद्र खटिक रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से इंदौर के एक हितग्राही से चर्चा भी करेंगे।

प्रधानमंत्री सामाजिक उत्थान एवं रोजगार आधारित जनकल्याण कार्यक्रम पीएम-सूरज पोर्टल का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 मार्च को दिल्ली में आयोजित समारोह में करेंगे। इस दौरान वो देशभर के विभिन्न राज्यों के ऋण सहायता प्राप्त लाभार्थियों से संवाद करेंगे। उक्त कार्यक्रम का एक राष्ट्र व्यापी आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इसमें विभिन्न राज्यों, संघ राज्यों के 526 जिलों से सामाजिक रूप से लाभ वंचित वर्गों के लाभार्थी वर्चुअली रूप से जुड़ेंगे। साथ ही सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत शासन की ऋण सहायता योजना के लाभार्थी भी जुड़ेंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव धार जिले से सहभागिता करेंगे- प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव धार जिले से इस कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी तीन राष्ट्रीय निगमों के नए ऋण धारकों, नमस्ते योजना एवं लक्ष्य समूहों-अनुसूचित जाति के अन्य लाभार्थियों से संवाद करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री देशभर के विभिन्न राज्यों पिछड़े वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग कल्याण योजना के माध्यम से ऋण सहायता प्राप्त लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे।