स्वच्छता सर्वेक्षण में राज्य स्तर पर उज्जैन ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया

भोपाल में आयोजित स्वच्छता प्रेरणा समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा महापौर मुकेश टटवाल, निगम अध्यक्ष कलावती यादव, निगम आयुक्त आशीष पाठक को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया

ब्रह्मास्त्र उज्जैन

उज्जैन शहर के लिए बड़े ही गौरव पूर्ण क्षण है भारत सरकार आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में राज्य स्तर पर 1 से 10 लाख की जनसंख्या में उज्जैन नगर पालिक निगम द्वारा प्रथम स्थान अर्जित किया है। भोपाल में आयोजित स्वच्छता प्रेरणा समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा महापौर मुकेश टटवाल, निगम अध्यक्ष कलावती यादव, निगम आयुक्त आशीष पाठक को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

नगरीय निकायों के स्वच्छ भारत अभियान में किये गए उल्लेखनीय प्रयासों और उपलब्धियों की निरंतरता एवं निकायों को आगामी तैयारियों के लिए प्रेरित करने के लिए स्वच्छता प्रेरणा समारोह का आयोजन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में लाल परेड ग्राउंड भोपाल में आयोजित हुआ। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में राज्य स्तर पर 1 से 10 लाख की जनसंख्या में स्वच्छता में उल्लेखनीय योगदान के लिए उज्जैन नगर पालिक निगम द्वारा प्रथम स्थान अर्जित किया साथ ही सिटी ब्यूटी कॉम्पिटिशन में राज्य स्तर पर ब्यूटीफुल हेरिटेज प्लेस में प्रथम रैंक, ब्यूटीफुल वार्ड में प्रथम रैंक, ब्यूटीफुल ग्रीन स्पेस में द्वितीय रैंक एवं ब्यूटीफुल हेरिटेज प्लेस में द्वितीय रेंग प्राप्त करनें पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा उज्जैन शहर को सम्मानित किया गया। यह सम्मान महापौर मुकेश टटवाल, निगम अध्यक्ष श्रीमती कलावती यादव, निगम आयुक्त आशीष पाठक द्वारा प्राप्त किया गया।

महापौर टटवाल, निगम आयुक्त पाठक द्वारा शहर के सम्मानित नागरिकों को उज्जैन शहर की इस उपलब्धि के लिए बधाई दी गई एवं कहा कि आगे भी हमे स्वच्छता के कार्य को निरंतर ऐसे प्रयास करते हुए उज्जैन शहर को प्रदेश के साथ ही देश में भी गौरवान्वित करना है। आप सभी के अथक प्रयासों का यह परिणाम है कि हमने स्वच्छता में प्रदेश में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया है। भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में उज्जैन से जनप्रतिनिधियों, पार्षदगण के साथ ही सफाई मित्र, गणमान्य नागरिक, निगम अधिकारी, कर्मचारी शामिल हुए साथ ही नगर निगम मुख्यालय में कार्यक्रम के सीधे प्रसारण को देखने की व्यवस्था की गई जिसमें एमआईसी सदस्य शिवेंद्र तिवारी झोन अध्यक्ष पुरूषोत्तम मालवीय, उपायुक्त आरती खेडेकर, सहायक आयुक्त पूजा गोयल, प्रदीप सेन सहित गणमान्य नागरिक, निगम अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।