April 19, 2024

इंदौर। गांधीनगर के समीप गोधा स्टेट में निर्मित तीर्थ स्वरूप दिगंबर जैन मंदिर सुमति धाम का अपने स्वयं के धन से निर्माण कर और उसकी पंचकल्याणक प्रतिष्ठा कराने वाले श्री मनीष सपना गोधा दंपति का आज सुमति धाम में दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद ने सम्मान करते हुए इस पुण्य कार्य की अनुमोदना की और उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।
इस अवसर पर सामाजिक संसद के अध्यक्ष श्री राजकुमार पाटोदी ने
कहा कि गोधा दंपति एवं उनके परिवार ने सुमति धाम का निर्माण कराकर अकल्पनीय अद्भुत पुण्य कार्य किया एवं समाज के समक्ष एक आदर्श उपस्थित किया है। संसद के
परम संरक्षक श्री एमके जैन ने गोधा दंपति के इस पुनीत कार्य को पूरी समाज के लिए अनुकरणीय बताया। मंत्री डॉ जैनेंद्र जैन ने कहा कि गोधा दंपति का यह कार्य उनके हृदय की विशालता और धर्म एवं समाज के प्रति समर्पण एवं उदारता का अनुपम उदाहरण है।
महावीर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री अमित कासलीवाल ने सुमति धाम के निर्माण को ऐतिहासिक एवं दुर्लभतम रचना बताते हुए कहा कि सुमति धाम के निर्माण से धर्म, समाज एवं नगर का
भी गौरव बढ़ेगा। समाजसेवी श्री नवीन गोधा ने भी संबोधित किया।
अपने सम्मान के उत्तर में सपना मनीष गोधा ने सम्मान के प्रति आभार व्यक्त करते हो कहा कि गोधा परिवार ने सुमति धाम का निर्माण अपना सम्मान बहुमान कराने के लिए नहीं किया बल्कि जैन धर्म की प्रभावना बढ़ाने के लिए किया है और जो कुछ हुआ है वह हमने नहीं भगवान सुमति नाथ की आशीष अनुकंपा और अंतरमना आचार्य श्री प्रसन्न सागर जी एवं आचार्य श्री विशुद्ध सागर जी महाराज के आशीर्वाद से ही संभव हुआ है । आपने होने वाले पंचकल्याणक की रूपरेखा एवं उसके संबंध में विस्तृत जानकारी से भी अवगत किया। इस अवसर पर सर्वश्री हंसमुख गांधी, विपुल बांझल दिलीप पाटनी, राजेंद्र सोनी, संजय कासलीवाल, संजय अहिंसा,, मनोहर झांझरी ,योगेंद्र काला, विनोद गंगवाल एवं नवीन गोधा आदि गणमान्य उपस्थित थे समारोह का संचालन एवं आभार संसद के महामंत्री श्री सुशील पांड्या ने किया।
संपादक महोदय कृपया प्रकाशित कर अनुग्रहित करें धन्यवाद
राजेश जैन दद्दू, समाज धर्म प्रचारक