सरकारी स्कूल में भूत..! प्रार्थना शुरू होते ही बाल खोलकर कभी हंसती, कभी चिल्लाती तो कभी रोने लगती हैं छात्राएं

 

 

शहडोल। सरकारी स्कूल में प्रार्थना शुरू होते ही वे झूमने लगती हैं। लोगों का मानना है कि इस स्कूल में भूत है। भूत का साया छात्राओं पर पड़ता है और वह अजीब अजीब हरकतें करने लगते हैं।
स्कूल आते ही बच्चे स्कूल प्रांगण में रही प्रार्थना के दौरान एक-दूसरे को देख झूमने लगते हैं। यहां पढ़ने वाली छात्राएं अजीब-अजीब हरकतें कर रही हैं। कभी अचानक हंसने लगती हैं तो कभी अचानक रोने लगती हैं। छात्राओं की हरकतें देखकर स्कूल में कुछ लोग झाड़ फूंक भी करवा रहे हैं। झाड़ फूंक के कुछ देर बाद बच्चे अजीब हरकतें करना बंद कर देते हैं। छात्राओं के इस तरह के व्यवहार से बच्चियों के माता-पिता तथा ग्रामीणों में स्कूल में भूत-प्रेत का साया होने का अंदेशा होने लगा है।

छोटकी टोला के स्कूल में अजीब हरकतें

मामला शहडोल जिले के बुढ़ार विकासखंड के शासकीय एकीकृत माध्यमिक विद्यालय छोटकी टोला का है। जहां स्कूल आते ही छात्राएं अजीब हरकत कर रही हैं।

डॉक्टरों ने की छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच

आदिवासी विकास विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर आंनद राय सिन्हा के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। सभी बच्चों की विभिन्न प्रकार की जांच की गई है। डॉक्टर और मनोचिकित्सा बच्चों को काउंसलिंग कर रहे हैं। पिछली बार भी जिले में इस तरह के मामले सामने आए थे। लेकिन, काउंसलिंग करने के कुछ दिनों के अंदर यह दिक्कत दूर हो गई थी। गौरतलब है कि आदिवासी क्षेत्र होने के कारण यहां पर अंधविश्वास भी बहुत अधिक है। फिलहाल यहां पर जन जागृति की कमी महसूस की जा रही है।