खजुराव नृत्य महोत्सव में 1484 नृत्यगनाओं ने प्रस्तुति दे कर विश्व रिकॉर्ड बनाया

इंदौर। शहर के कलाकारों ने एक बार फिर शहर का नाम रोशन किया, इस बार मौका था 50वा खजुराव नृत्य महोत्सव जहा पर गिनेस बुक के लिए 1484 नृत्यगनाओ ने राग बसंत पर सुप्रसिद्ध एवं वरिष्ठ नृत्य गुरु  राजेंद्र गंगानी के मार्ग दर्शन में मन मोहक प्रस्तुति दे कर विश्व रिकॉर्ड बनाया. Iइस अवसर के साक्षी बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद  वी डी शर्मा।

इस अवसर पर इंदौर से भी कलाकारों को आमंत्रित किया गया था जिनमे प्रमुख रूप से मुद्रा डांस स्टूडियो की संचालिका  पल्लवी शर्मा एवं उनके शिष्यों को भी आमंत्रित किया गया था इस इतिहासिक प्रस्तुति में इंदौर से पल्लवी शर्मा, उनकी शिष्याये तपस्वीनी शर्मा, यशस्वीनी शर्मा, नेरीशा मित्तल एवं आन्या श्रीवास्तव ने भाग लिया एवं समूचे शहर का सिर गर्व से ऊंचा किया. इसके अलावा इनके गुजरात की टीम जिसमे कृतिका जोशी, शिवांगी ओज़ा, विश्वा शुक्ला, तिथि व्यास एवं ख्याति पटेल ने भी भाग लिया।

पल्लवी शर्मा को प्रतिष्ठित एवं गुरु शिष्या परंपरा को निर्वाह करते हुए आगे बढ़ाने हेतु आयोजित कार्यशाला -“लयशाला” एवं “कालावार्ता “के लिए भी आमंत्रित किया गया था
पल्लवी शर्मा ने बताया की इस अदभुत लयशाला में पूरे भारतवर्ष से वरिष्ठ गुरुओ को आमंत्रित किया जाता हैउन्होंने विश्व रिकॉर्ड बनने पर सभी प्रतिभागिओ को शुभकामनायें एवं बधाई दी एवं अपना सौभाग्य माना की वो भी इसका हिस्सा रही। इसके पूर्व पल्लवीजी औऱ उनके 13 शिष्या 2018 में पुणे में आयोजित हाई रेंज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज सबसे बड़े लावनी नृत्य का भी हिस्सा रही है।