क्या कहते है 5 फरवरी को आपके सितारे….

पंचांग 5 फरवरी  

5 फरवरी को माघ कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि, नक्षत्र अनुराधा और ज्येष्ठा, योग ध्रुव रहेगा। इसके अलावा इस दिन सूर्य मकर राशि में तो चंद्र देव वृश्चिक राशि में रहेंगे। अभिजित    मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 15 मिनट से 12 बजकर 59 मिनट तक रहेगा।

 

 

मेष
आज मेष राशि के जातक या जातिका का कार्यक्षेत्र में किसी कारण से तनाव भरा दिन रहने वाला है। व्यापार में किसी नए अनुबंध का चेक आज ना दीजिए आर्थिक नुकसान हो सकता है। पारिवारिक संपर्क से आपको उपयुक्त नौकरी मिल जाएगी। शेयर मार्केट या कमोडिटी मार्केट में निवेश करने का उपयुक्त समय दोपहर बाद का है, धन लाभ होगा। आज आपका किसी के प्रति झुकाव बढ़ेगा जिससे आपको प्रेम भी हो सकता है। अपने वजन को कम करने के लिए आप जिम ज्वाइन कर सकते हैं। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों की पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

वृष
आज वृष राशि के जातक या जातिका को कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। एविएशन सेक्टर में काम करने वाले लोगों को नए अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। बेटा या बेटी की उच्च शिक्षा की पढ़ाई को लेकर योजना बना सकते हैं। आप क्रेडिट कार्ड या लोन के लिए अप्लाई करेंगे। उधार दिया हुआ रुपया वापस मिलेगा। अपने प्रेमी के साथ जो अनबन चल रही थी उसे बात करके खत्म करने का प्रयास करेंगे। खून की कमी या लिवर इन्फेक्शन से संबंधित रोग से पीड़ित हो सकते हैं।

मिथुन
आज मिथुन राशि के जातक या जातिका कार्यस्थल पर जो आपसे शत्रुता रखते हैं उनको हानि अवश्य होगी ये भी हो सकता है कि उनका स्थानांतरण हो जाय। व्यावसायिक स्थल पर आपके सामान की बिक्री बढ़ेगी जिससे धन लाभ होता हुआ दिख रहा है। परिवार के सदस्यों के बारे में आप ज्यादा चिंता ना करें। पार्टनरशिप के कार्यों से धन लाभ की स्थिति बढ़ रही है। आय के ऑनलाइन स्त्रोत बढ़ेंगे जिससे धन लाभ होगा। अपनी लव लाइफ में लव पार्टनर के हितों को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए। आपकी व्यवहारिकता से सामाजिक स्तर पर बहुत अच्छा परिवर्तन आएगा।

कर्क
आज कर्क राशि के जातक या जातिका कार्य के प्रति सजग रहेंगे और अपने लक्ष्य की प्राप्ति कर लेंगे जिससे उनको ऑफिस में सम्मान भी मिलेगा। व्यापार में अपने प्रतिद्वंद्वी पर विजय प्राप्त करेंगे। परिवार में आपसी मतभेद से पारिवारिक शांति और सद्भाव में कमी आएगी। धन का लेनदेन विवाद का कारण बनेगा जिस कारण मन अशांत रहेगा। आज प्रेमी युगल अपने संबंध को मजबूत करेंगे और फोन पर लंबी बातें करेंगे। पाइल्स रोग से परेशान व्यक्तियों के लिए कष्टकारी दिन रहने वाला है।

सिंह
आज सिंह राशि के जातक या जातिका सेल्स और मार्केटिंग का कार्य करने वाले अपनी टीम का विस्तार करेंगे और कुछ नई नियुक्तियां भी करेंगे। अपने गुस्से के कारण आज अपनी नौकरी को छोड़ सकते हैं। आज आप अपने परिवार से दूर कुछ दिनों की यात्रा पर जाएंगे। शेयर मार्केट में निवेश काल पुट के ऑप्शन में आज नहीं करिएगा नहीं तो धन हानि होगी। आपको अपने प्रेमी से करियर में लाभ मिलेगा उच्च पद प्राप्त हो सकता है।

कन्या
आज कन्या राशि के जातक या जातिका का कार्य क्षेत्र में अचानक किसी से विवाद हो सकता है संयम बनाकर रखें। पुलिस या सैन्य क्षेत्र की तैयारी में आपको सफलता मिलेगी। परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा शत्रु और रोग दोनों का शमन होगा।

तुला
आज तुला राशि के जातक या जातिका खाद सामग्री की व्यवसाय करने वाले नए क्लाइंट से व्यापार प्रारंभ करेंगे। नेवी या मर्चेंट नेवी में काम करने वालों को उच्च पद की प्राप्ति होगी। परिवार मे वैवाहिक समारोह में सभी लोगों से मुलाकात होगी और रिश्तेदारों से संबंध मजबूत होंगे। आपके पुत्र दूसरे शहर पढ़ने जा सकते हैं या विदेश में जाकर पढ़ाई करेंगे।

वृश्चिक
आज वृश्चिक राशि के जातक या जातिका को कार्य में सफलता मिलेगी। बीमा सेक्टर में नौकरी करने वालों को लक्ष्य प्राप्ति का दबाव बहुत ज्यादा रहेगा। पारिवारिक लोगों से किसी बात पर विवाद हो सकता है। जीवनसाथी के साथ शाम को पार्टी में जायेंगे। आधुनिक तरीके से पैसा कमाने के लिए प्रयास करेंगे, जैसे शॉर्ट वीडियो के द्वारा यूट्यूब पर चैनल बनाकर सब्सक्राइबर और व्यूज के द्वारा धन लाभ होगा। प्रेम संबंध में प्रेमी के साथ किसी बात पर बातचीत अनबन में बदल जायेगी। कुछ लोग मानसिक दबाव में रहेंगे इसी कारण से अवसाद की स्थिति बन जाएगी।

धनु
आज धनु राशि के जातक या जातिका कार्यक्षेत्र में आपकी स्किल सफलता के मार्ग को प्रशस्त करेगी। व्यापार में अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षित और प्रेरित करने के लिए मीटिंग करेंगे और उनकी कमियों को सुधारने के लिए कहेंगे। परिवार में आपसी सद्भाव और प्रेम सभी सदस्यों के साथ रहेगा। बच्चों को परीक्षा की तैयारी के लिए मेहनत करनी पड़ेगी।

मकर
आज मकर राशि के जातक या जातिका कार्य क्षेत्र में उन कर्मचारियों की पहचान करेंगे जो काम चोरी कर रहे हैं और अंतिम चेतावनी देंगे। व्यापार के लिए दूसरे शहर की यात्रा सफल नहीं रहेगी। परिवार में सभी लोगों से प्रेम और सद्भाव शान्ति बनाने के लिए आज आपको मौन रहना पड़ेगा। रुपए का लेनदेन या कहीं पर निवेश आज ना करें।
कुम्भ
आज कुंभ राशि के जातक या जातिका को कंपनी के कार्य में अपने पार्टनर की बात माननी चाहिए नहीं तो आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा। व्यापार में प्रगति होगी और आपके उत्पाद की बिक्री बढ़ेगी। पारिवारिक मामलों में बहुत ज्यादा हाइपर ना हो अपना टेंपरामेंट लूज ना करें। आज आपका पुराना निवेश धन लाभ कराएगा। उधार दिया हुआ रुपया शाम को वापस मिलेगा। प्रेमिका से जिस बात को लेकर अनबन चल रही थी उस बात को आप स्पष्ट करेंगे जिससे संबंध मधुर हो जाएगा। कुछ लोगों का ज्यादा स्वास्थ्य खराब होने के कारण इलाज के लिए दूसरे शहर ले जाना पड़ेगा।

मीन
आज मीन राशी के जातक या जातिका नई कार्य योजना पर काम करने के लिए तैयार हैं, जिसमे सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी डीलरों को उनके काम से धन लाभ होने का योग बन रहा है। माता-पिता की बात मानने से आज आपका बहुत बड़ा काम होगा। आज आपका निवेश अच्छे धन लाभ करने का संकेत दे रहा है। जब से आपको प्रेम हुआ है आपकी भाग्य में भी उन्नति हुई है क्योंकि आपका प्रेमी आपके लिए भाग्यशाली है। वजन को कम करने का प्रयास करें नहीं तो मधुमेह संबंधी रोग होने का खतरा बढ़ रहा है।