दुबई टूर कराने के नाम पर हुए 80 लाख रुपए से ज्यादा के फर्जीवाड़े में नया खुलासा

इंदौर। इंदौर समेत तीन शहरों से दुबई टूर कराने के नाम पर हुए 80 लाख रुपए से ज्यादा के फर्जीवाड़े में नया खुलासा हुआ है। यह बात सामने आई कि जब ट्रिप बुक करने वाले आरोपी ने फोन बंद कर रखा है। उसके बेटे को पीड़ित ने कॉल किया तो जवाब दे दिया कि पिता परेशान हैं, ज्यादा दबाव डाला ताे वे आत्महत्या कर लेंगे। जब पीड़ितों को लग गया कि यह सब कुछ नौटंकी है तो केस दर्ज करा दिया है।अन्नपूर्णा पुलिस ने तिलक नगर निवासी राजीव जैन की शिकायत पर आरोपी महेन्द्र सिंह मंड के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इसके बाद से ही आरोपी टूर कंपनी संचालक महेंद्र सिंह मंड फरार है वाही बेटे शैबी को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही हैं ।

 travel fraud jain samaj dubai tour

आरोपी महेन्द्र फोटो :
राजीव जैन ने बताया कि समाज के 166 लोगों को दुबई ले जाने का प्लान बनाया था। हमने यह प्लान महेंद्र की अमृत टूर एंड ट्रेवल्स से लिया था। महेंद्र ने 80 हजार रु. प्रति व्यक्ति के हिसाब से हमें कुल 1.33 करोड़ रु. का प्लान दिया। पहला टूर 5 दिसंबर में जाना था जिसके लिए हमने 81 लाख 24 हजार रु. का पेमेंट कर दिया था। पेमेंट देने के बाद भी उसने वीजा नहीं दिए। जब हमने दवाब बनाया तो उसने 19 लाख रु. लौटाए। जब हम सबने शेष रुपए मांगे तो उसने हमें नए टूर का झांसा दे दिया। हमने 9 जनवरी को दुबई जाने का प्लान बनाया लेकिन इस बार भी उसने हमें फेक वीजा दे दिए। जब हमने शिकायत की तो नए वीजा दिए और इसके बाद 54 लोग यात्रा पर गए। दुबई में जिस होटल में रुकना था वहां पर जाने के बाद पता चला कि बुकिंग पहले ही कैंसल कर दी गई है। सभी लोग वहां पर परेशान होते रहे। महेंद्र ने हमें वापसी के लिए 44 टिकट कम दिए थे और कहा था कि अभी बुकिंग नहीं मिल रही बाद में करवा देगा। वापसी के टिकट भी नहीं थे और होटल में जगह भी नहीं मिली। बहुत मुश्किल से सभी लोग वापस इंदौर पहुंचे।
आरोपी की पत्नी ने दर्ज करवाई गुमशुदगी की रिपोर्ट
आरोपी महेंद्र की पत्नी ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी है। जैन समाज के लोगों का कहना है कि उसके बेटे का नंबर भी हमारे पास है लेकिन वह हमसे बात नहीं कर रहा और महेंद्र फरार हो चुका है। इसलिए हमने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।
Author: Dainik Awantika