भारत ने साउथ अफ्रीका से जीत के साथ किया वनडे सीरीज का आगाज, साईं सुदर्शन ने डेब्यू मैच में जड़ा अर्धशतक

जोहानिसबर्ग. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज जोहान्सबर्ग में खेला गया. इस मैच को भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. भारत की तरफ से साईं सुदर्शन और श्रेयस अय्यर ने कमाल की बल्लेबाजी की. इन दोनों बल्लेबाजों ने इस मैच में अर्धशतक लगाया.

भारत की तरफ से साईं सुदर्शन ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान साईं सुदर्शन ने 9 शानदार चौके लगाए. इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 45 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली. साउथ अफ्रीका से मिले 117 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 16.4 ओवर में महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. साईं सुदर्शन ने इस मैच में टीम इंडिया के लिए अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया और डेब्यू मैच में ही उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

116 पर ऑलआउट हुई थी साउथ अफ्रीका

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 27.3 ओवर में महज 116 रनों पर ढेर हो गई थी. साउथ अफ्रीका की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए फेहलुकवायो ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए. इसके अलावा जॉर्डी ने 28 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा कोई भी साउथ अफ्रीका का बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका. यहां तक की तीन बल्लेबाज तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए.

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

पहले वनडे मैच में भारतीय टीम की जीत में तेज गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई है. टीम इंडिया के दो तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने मिलकर इस मैच में 9 विकेट हासिल किए. अर्शदीप सिंह ने 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. इसके अलावा आवेश खान ने गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए. अब इस सीरीज का दूसरा मैच 19 दिसंबर को खेला जाएगा.

Author: Dainik Awantika