डीएवीवी की पूरक परीक्षाएं 19 दिसंबर से होगी शुरू

 

परीक्षा काशेड्यूल जारी, 30 जनवरी तक पूरा करना होगा मूल्यांकनकार्य

इंदौर। डीएवीवी ने यूजी पाठ्यक्रम के सेकंड ईयर की पूरक परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। कई पाठ्यक्रम के पेपर 19 दिसंबर से 20 जनवरी तक चलेंगे। विवि ने तीस के अधिक परीक्षा केंद्र बनाए है। इसमें करीब 9 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। तीन सत्र में पेपर होंगे। विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य शिक्षकों को 25 दिनों में खत्म करना होगा। वहीं फरवरी में रिजल्ट के लिए डेडलाइन दी गई है।

इसके बाद विद्यार्थियों से थर्ड ईयर की मुख्य
परीक्षा का फार्म भराए जाएंगे। विद्यार्थियों से तीसरे वर्ष की मुख्य परीक्षा को लेकर फार्म भरवाए जाएंगे। बीए, बीकॉम सहित 13 पाठ्यक्रम की पूरक परीक्षाएं 19 दिसंबर से शुरू होंगी। विवि सरकारी और निजी कॉलेजों में विद्यार्थियों के बैठने के लिए परीक्षा केंद्र तैयार कर लिए हैं।
परीक्षा केंद्रों पर नकल रोकने के लिए आठ टीमों को निरीक्षण करने की जिम्मेदारी सौंपी है। पेपर होते ही कॉलेजों को उत्तरपुस्तिकाएं मूल्यांकन केंद्र भेजने के निर्देश विवि ने दिए हैं। इसके बाद शिक्षकों को उत्तरपुस्तिका जांचने के लिए आवंटित की जाएगी। मूल्यांकन 30 जनवरी तक पूरा करना है।
इस बीच कॉलेजों को विद्यार्थियों के इंटरनल मार्क्स भी वेबसाइट पर अपलोड करना है। रिजल्ट 10 फरवरी तक निकालने की डेडलाइन रखी है।

 

इनका कहना है..

पूरक परीक्षाएं समाप्त होते ही फाइनल ईयर की परीक्षा के लिए आवेदन बुलाए जाएंगे। मार्चके पहले सप्ताह में यूजी फाइनल ईयर की परीक्षा शुरू की

जाएगी।

– विष्णु मिश्रा, परीक्षा विभाग, सहायक कुलसचिव डीएवीवी

Author: Dainik Awantika