मेट्रो प्रोजेक्ट सुरक्षा के लिए आठ करोड़ से दीवार निर्मित होगी

 

6 किमी मार्ग पर पहले पतरे लगाकर बंद किया जाता था

इंदौर। नगर निगम अब मेट्रो प्रोजेक्ट के लगे पतरे के बजाए आरसीसी की दीवार बनायेगा इसके लिए नगर निगम ने टैंडर जारी कर दिये हैं। आठ करोड़ रुपये की लागत से दीवार बनाये जाने के लिए चालीस दिन का समय तय किया गया है।

एमआर-10 ओवरब्रिज से लेकर रोबोट चौराहे तक छह किमी लंबे मार्ग पर चल रहे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के काम के दौरान यातायात किसी भी प्रकार से प्रभावित न हो और ना ही मेट्रो प्रोजेक्ट के काम में किसी भी प्रकार की अड़चन आये।
इसे लेकर मेट्रो प्रोजेक्ट द्वारा मेट्रो लाइन के दोनों तरफ पतरों को लगाया गया है ,परंतु अब इन पतरों के स्थान पर आरसीसी की दिवार खड़ी की जाएगी वहीं जहां जहां मेट्रो प्रोजेक्ट के पीलर खड़े हो चुके हैं। वहां से अब सभी प्रकार के सामान हटाकर मार्ग को मुक्त किया जा रहा है।
इधर नगर निगम ने इसके लिए टैंडर जारी किए है आठ करोड़ की लागत से इस दीवार को बनाने के लिए चालीस दिन का समय रखा गया है। इससे जहां मेट्रो प्रोजेक्ट की सुंदरता बढ़ेगी वहीं ट्रैफिक के लिए और ज्यादा जगह मिलेगी। उल्लेखनीय है कि प्रारंभिक दिनों में मेट्रो प्रोजेक्ट के काम के लिए दोनों ही तरफ पतरे लगाकर इसे बंद कर दिया गया था।