मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा विश्वसनीय परिचय सम्मेलन भोपाल में

इंदौर। भोपाल जैन समाज का त्रिरयी दिवसीय परिचय सम्मेलन भोपाल में यदि आप दिगम्बर जैन हैं और अपने विवाह योग्य बच्चों के लिए जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो यह संदेश आपके लिए है….इस सम्मेलन में पधारें…आपकी तलाश यहां पूरी हो सकती है।
मप्र की राजधानी भोपाल के दिगम्बर जैन समाज की आन बान शान अखिल भारतीय दिगम्बर जैन युवक युवती परिचय सम्मेलन में 5000 प्रविष्टियां पूरी हुईं। इंदौर संयोजक राजेश जैन दद्दू ने बताया कि यह आंकड़ा देश भर में किसी भी समाज के परिचय सम्मेलन का सबसे बड़ा है। इसके लिए अध्यक्ष आदरणीय *श्री मनोहरलाल जी टोंग्या, मुख्य संयोजक श्री नरेन्द्र टोंग्या, महामंत्री श्री विनोद जैन इंजीनियर सहित पूरी टीम बधाई की पात्र है।

भोपाल के जवाहर चौक स्थित जैन मंदिर परिसर में यह सम्मेलन 16-17-18 दिसम्बर 2023 को होगा। इस वर्ष सम्मेलन के मुख्य संयोजक श्री नरेन्द्र टोंग्या जी व महामंत्री विनोद जैन जी की सक्रियता और पूरी टीम के सहयोग से सम्मेलन की व्यवस्थाओं को बेहतर करने का प्रयास किया गया है। मंच व पांडाल व्यवस्था के साथ साथ भोजन व्यवस्था को शानदार बनाने की कोशिश की गई है। सम्मेलन की पत्रिका के संपादक मंडल ने रात दिन मेहनत करके 5000 प्रविष्टियों के साथ पत्रिका को अंतिम रूप प्रदान किया है। श्री सुनील पटेल जी की पूरी टीम पत्रिका वितरण के लिए तैयार है। श्री संतोष जैन कुंदन और प्रदीप जैन नन्दा की टीम आवास व्यवस्था में जुटी है। श्री पंकज जैन इंजीनियर अपनी टीम के साथ मंच पांडाल व्यवस्था में लगे हैं। सभी को सुस्वादिष्ट भोजन व्यवस्था कराने का जिम्मा श्री सतीश जैन शीतल जैन की टीम ने लिया है। तीन दिवसीय आयोजन के मंच संचालन और स्वागत की व्यवस्था *श्री चन्द्रकुमार जैन सरस्वती और श्री डा.राजीव जैन सर और उनकी टीम संभालगी।वाकई यह सम्मेलन मध्यप्रदेश प्रदेश जैन समाज एवं भोपाल दिगम्बर जैन समाज के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है। मुझे गर्व है कि मैं रवींद्र जैन पत्रकार भी समाज सेवा के इस भव्य आयोजन में छोटे कार्यकर्ता के रूप में जुड़े हुए हूं।