चलती ट्रेन से उतरने के प्रयास में छात्रा घायल.. युवक ओर 5 वर्षीय बालिका की तबियत बिगड़ी, उपचार हेतु भेजा, बालिका की मौत

बेरछा। बेरछा रेलवे स्टेशन पर तीन अलग-अलग घटनाएं सामने आई है। जिनमें एक घटना में अकोदिया निवासी एक छात्रा के चलती ट्रेन के उतरने के प्रयास में गंभीर रूप से घायल हुई है। जबकि दो अन्य घटनाओं में अलग-अलग ट्रेनो में यात्रा कर रहे छह वर्षीय बालिका तथा 33 वर्षीय युवक का स्वस्थ्य बिगड़ जाने पर उपचार हेतु रेलवे कर्मियों द्वारा 108 एम्बुलेंस की मद्दत से उपचार हेतु जिला चिकित्सालय भेजा गया।

रेल्वे कर्मचारियों ने दिखाई तत्परता…..

प्राप्त जानकारी के अनुसार साप्ताहिक पटना – अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन से कृतिका पिता प्रमोद राठौर निवासी अकोदिया जो कि बेरछा प्लेटफॉर्म नम्बर 2 पर चलती ट्रेन से उतरने के प्रयास में गिर जाने से सिर में चोट लगी,जिससे गंभीर घायल हुई। जिसे रेल कर्मियों ने त्वरित कार्यवाही करते हुवे 108 से जिला चिकित्सालय रवाना तथा परिजनों को सूचना दी। वही दूसरी घटना में दोपहर 12 बजे लगभग दाहोद से भोपाल जा रही फ़ास्ट पैसेंजर ट्रेन के बेरछा स्टेशन पर पहुंचने पर यात्रियों ने सूचना दी कि एक यात्री की तबियत बिगड़ गई है। जहाँ रेलवे कर्मियों ने अस्वस्थ्य व बेसुध यात्री को ट्रेन से उतारा।

उसके पास से मिले दस्तावेजो के आधार पर यात्री का नाम अरविंद पिता रामसिंह मेहरा निवासी पचलावरा तहसील पिपरिया जिला होशंगाबाद के रूप में पहचान हुई। जिसे तत्काल 108 एम्बुलेंस की मदद से उपचार हेतु जिला चिकित्सालय भेजा गया। इस प्रकार अन्य तीसरी घटना में बेरछा स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन मास्टर मोहम्मद फारुख को कंट्रोल से सूचना प्राप्त हुई कि स्पेशल ट्रेन के एस-5 स्लीपर कोच में कटिहार से वापी यात्रा कर रही गीता बाई की 5 वर्षीय बेटी निशा को सांस लेने के तकलीफ के कारण नॉन स्टॉपेज ट्रेन को बेरछा स्टेशन पर उपचार हेतु रोका गया तथा रेल कर्मियों ने तत्परतापूर्वक आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेरछा भेजा गया। जहाँ उसे ड्यूटीरत डॉक्टरों ने 5 बालिका को मृत घोषित कर दिया। इन तीनो घटनाओं के बाद बेरछा में एक बार फिर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है।

Author: Dainik Awantika