April 29, 2024

मुंबई । दमदार कंटेंट के लिए मशहूर विंडोज प्रोडक्शंस इस पूजा पर अपनी अब तक की सबसे बड़ी फिल्म ला रहा है। विंडोज़ और संजय अग्रवाल द्वारा प्रस्तुत, रक्तबीज, जैसा कि इसका शीर्षक है, एक बेहतरीन थ्रिलर है और प्रसिद्ध निर्देशक जोड़ी नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी द्वारा अपनी तरह की पहली फिल्म है। 2014 में बर्दवान विस्फोट से प्रेरित, जिसने बंगाल और पूरे देश को हिलाकर रख दिया था, यह फिल्म देश के राष्ट्रपति की अपने पैतृक गांव में वापसी के बारे में है, और कैसे उनके घर से कुछ किलोमीटर दूर एक पटाखा इकाई में आकस्मिक विस्फोट होता है। उसके जीवन के लिए एक बड़ा खतरा. आज विंडोज प्रोडक्शंस ने काफी धूमधाम के बीच फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया।

पद्म भूषण प्राप्तकर्ता विक्टर बनर्जी, जो रोमन पोलांस्की, जेम्स आइवरी, सर डेविड लीन, जेरी लंदन, रोनाल्ड नीम, सत्यजीत रे, मृणाल सेन और श्याम बेनेगल के साथ काम करने के लिए जाने जाते हैं, फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें अनासुआ भी हैं। मजूमदार, अबीर चटर्जी, मिमी चक्रवर्ती, कंचन मल्लिक, अंबरीश भट्टाचार्य, सत्यम भट्टाचार्य, देबाशीष मंडल, देवलिना कुमार और अन्य।

2 अक्टूबर 2014 को, जो उस वर्ष महाअष्टमी के दिन था, बर्दवान के खागरागढ़ इलाके में एक दो मंजिला इमारत में विस्फोट हुआ। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया, जो तुरंत कार्रवाई में जुट गई। जब पुलिस पहुंची, तो इमारत के अंदर दो महिलाओं ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया, इमारत को उड़ाने की धमकी दी और कई दस्तावेज और सबूत नष्ट कर दिए। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और पुलिस ने उस घर से 50 से अधिक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद किये.

“दीदी (नंदिता रॉय) और मुझे पूजा पर अपनी फिल्म रिलीज करने के लिए 12 साल तक इंतजार करना पड़ा। वो अपने आप में हमारे लिए बहुत बड़ी घटना है. रक्तबीज पूजा में रिलीज होने वाली हमारी पहली निर्देशित फिल्म है और हम बेहद उत्साहित हैं। यह फिल्म दुर्गा पूजा की पृष्ठभूमि पर आधारित है और हमारे लिए, यहां तक कि शूटिंग भी एक तरह का उत्सव था। शिबोप्रसाद ने कहा, ”दीदी (नंदिता रॉय) और मैं और हमारी पूरी टीम, बड़े पर्दे पर रहस्य को उजागर करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।”

आईपीएस अधिकारी पंकज सिन्हा की भूमिका निभाने वाले अबीर चटर्जी ने कहा कि किरदार में ढलने के लिए उन्हें हर दिन शारीरिक प्रशिक्षण लेना पड़ता है। “भले ही प्रोडक्शन हाउस के साथ यह मेरी तीसरी फिल्म है, निर्देशक नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी के साथ यह मेरी पहली फिल्म है। मेरा किरदार एक शीर्ष पुलिस वाले का है, जो मानसिक रूप से चुस्त और शारीरिक रूप से सक्रिय है। इसके अलावा, उसके पास चलाने के लिए एक बड़ी टीम है। और जब उन्हें दुर्गा पूजा के लिए इकट्ठा हुए नागरिकों और सबसे बढ़कर, देश के प्रथम नागरिक को बचाने का काम मिलता है, तो वे कोई कसर नहीं छोड़ते। त्रुटि की संभावना न्यूनतम होनी चाहिए और इस विचार के अनुरूप, मैंने बहुत अधिक शारीरिक प्रशिक्षण लिया, अन्यथा दृश्य इतने ठोस नहीं लगते। बेशक, स्टंट को क्यूरेट करने का बहुत सारा श्रेय एक्शन निर्देशक मनोहर वर्मा को जाता है। इस भूमिका के लिए मैं जो कुछ भी कर सकता था मैंने किया है।”

विंडोज़ के बारे में: विंडोज़ बंगाल के शीर्ष फिल्म प्रोडक्शन हाउस में से एक है। 2002 में नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी द्वारा स्थापित, यह बंगाल के फिल्म प्रेमियों को मूल सामग्री प्रदान करने में निरंतर रहा है। 2013 में, विंडोज़ ने अपनी पहली फिल्म – अलीक सुख का निर्माण किया। तब से, विंडोज़ ने बंगाल में रामधनु, बेलासेशे, प्रक्तान, पोस्टो, प्रोजापोटी बिस्कुट, मनोजदेर अदभुत बारी, रोसोगुल्ला, हामी, कोनथो, गोत्रो, मुखर्जी डार बौ, ब्रह्मा जेनेन गोपोन कोमोती, बाबा जैसी कुछ सबसे चर्चित फिल्मों का निर्माण किया है। बेबी ओ…, बेलाशुरू, लोक्खी छेले, हामी 2 और फटाफटी।