बड़नगर : नपाध्यक्ष व सीएमओ की उपस्थिति में संभागीय कार्यपालन यंत्री ने किया निरीक्षण भारी वर्षा से लिखोदा बांध की प्रोटेक्शन वॉल को हुई क्षति

बड़नगर ।  भारी वर्षा से चामला नदी में अचानक जल स्तर बढ़ गया था। जिससे लिखोदा डेम की प्रोटक्शन वॉल को क्षति हुई है व आसपास के खेतों में पानी जाने से फसलों में नुकसान हुआ। मंगलवार को नगर पालिका अध्यक्ष अभय टोंग्या, मुख्य नगर पालिका अधिकारी कमला कोल की उपस्थिति में मनोज घोष संभागीय कार्यपालन यंत्री नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग उज्जैन संभाग उज्जैन एवं पीडीएमसी के मोहीत शर्मा ने लिखौदा बांध का स्थल निरीक्षण किया।
निरीक्षण के बाद नपा अध्यक्ष टोंग्या ने बताया कि बांध को क्षति नहीं पहुंची है। डेम के दोनों किनारों की मिट्टी बह गई है। स्थल पर उपयंत्री विनोद पोरवाल को सुधार के प्राक्कलन बनाने के निर्देश दिये। नदी में बहाव कम होने पर बोरी बंधन से पानी का बहाव रोककर पॉलिटेक्निक कॉलेज व इंजीनियरिंग कॉलेज से सलाह लेकर मरम्मत कराई जाएगी।
अध्यक्ष टोंग्या एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी कोल ने आश्वस्त किया कि लिखोदा बांध का जल रोक लिया जायेगा जिससे नगर में जल संकट की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी।