पंजाब के मुक्तसर में बड़ा हादसा : नहर में गिरी बस, 8 की मौत 10 घायल, कई यात्री बहे

ब्रह्मास्त्र मुक्तसर
पंजाब के मुक्तसर जिले में मंगलवार दोपहर मुक्तसर-कोटकपूरा रोड पर सवारियों से भरी एक बस नहर में गिर गई। यह बस मुक्तसर से कोटकपूरा जा रही थी। बस के नहर के पुल पर लगे लोहे के एंगल से टकराने के बाद यह हादसा हुआ। जिससे बस का आधा हिस्सा नहर में, जबकि आधा ऊपर हवा में लटक गया।
इस हादसे में अब तक 8 सवारियों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग लापता हैं। मृतकों में से 3 की पहचान हो चुकी है। ये मुक्तसर और बठिंडा के रहने वाले हैं। 5 लोगों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस को अभी तक 10 घायल मिले हैं। प्रशासन के मुताबिक बस में करीब 35 सवारियां थीं। अभी भी कई लोगों के नहर में बहने की आशंका जताई जा रही है।
शुरूआती जांच में सामने आया है कि यहां बारिश हो रही थी। इस दौरान बस ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगाया। जिससे बस बेकाबू हो गई और एंगल से टकराकर रेलिंग तोड़कर नहर में गिर गई। मुक्तसर की डीसी रूही दुग ने कहा कि 8 लोगों की मौत हुई है। जो 10 लोग घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की वजह बस की ओवरस्पीड है या फिर बारिश की वजह से वह फिसली, इसकी जांच की जा रही है।
एनडीआरएफ को बुलाया गया- हादसे के बाद जिले की डीसी रूही दुग मौके पर पहुंचीं। हालात देख उन्होंने तुरंत एनडीआरएफ की टीमों को बुलाया। एनडीआरएफ की टीमें मोटरबोट के जरिए नहर में लोगों की तलाश कर रही हैं।