इंदौर में इंडस्ट्रीज मालिक अंसारी की लापरवाही से मजदूर की मौत

आन्दोलन व थाने का घेराव के बावजूद नहीं हुई एफ़आईआर, उल्टे पाँव लौटे प्रदर्शनकारी

इन्दौर। सांवेर रोड स्थित हुडडा इंडस्ट्रीज लि. के मालिक तारिक अंसारी की लापरवाही से धाकड़ समाज के गरीब मजदूर २२ वर्षीय नीरज धाकड़ की दर्दनाक मौत हो गई।
सोमवार सुबह 11 बजे के लगभग कम्पनी में कार्यरत मजदूर नीरज धाकड़ का सिर मशीन में आने से दर्दनाक मौत हो गई । कम्पनी में कार्यरत कर्मचारियों के लिए सुरक्षा के कोई संसाधन उपलब्ध नहीं थे ।। मजदूरों के लिए न पीएफ की सुविधा और न ही कोई बीमा योजना बनाई, जिससे मृतक आश्रितों को सम्बल मिल सके।
ऐसी स्थिति में परिजनों ने अखिल भारतीय बलाई महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार को घटना की सूचना दी।
श्री परमार ने बताया कि वे तत्काल अपने पदाधिकारियों के साथ हुडडा इंडस्ट्रीज पहुंचे। तब तक कम्पनी मालिक तारिक अंसारी ताला लगाकर भाग चुका था।
सभी कार्यकर्ताओं ने उक्त घटना के विरोध में थाना बाणगंगा का घेराव किया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने एसीपी धैर्यशील येवले और थाना प्रभारी नीरज बिरथरे को सूचना दी । साथ ही अफसरों ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स की टीम को मौके पर तैनात किया।
मृतक आश्रित परिजनों की ओर से परमार ने धारा 302 के तहत प्रकरण दर्ज करने की मांग की। पुलिस अधिकारियों ने हत्या का प्रकरण दर्ज करने से स्पष्ट मना कर दिया ।
अंततोगत्वा काफी समय तक अफसरों से बहस के बाद बिना एफआईआर के परमार को उलटे पांव लौटना पड़ा।
आन्दोलन में बलाई महासंघ के वरिष्ठ नेता इन्द्र परमार, प्रदेश उपाध्यक्ष चिंटू मालवीय, नगर अध्यक्ष धन्नालाल सोलंकी, नगर उपाध्यक्ष राजकुमार मालवीय नेता, जिला उपाध्यक्ष राजेश सिसौदिया तथा रवि सिसौदिया, रितेश परमार, सुरेश कदम, चेतन परमार, पंकज मालवीय, रजत कलमोदिया, दीपक जाल, जीतू मकवाना, बाबू चौहान, राकेश सुसनेरियां, विक्की चौहान, आकाश चौहान,जतिन कदम, आकाश डेलमिया, रमेश मालवीय, रोहित वानखेड़े, पवन भावसार, दिनेश कुलपारे, भरत बिल्लौर, दयाल यादव,विशाल चौहान, मोहन धाकड़, रूपेश धाकड़, भैयालाल धाकड़,विशेष रूप से सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।