मप्र के कृषि मंत्री की भविष्यवाणी! देश में 4-5 साल में बेरोजगारी और गरीबी का नामोनिशान नहीं होगा

ब्रह्मास्त्र जबलपुर। मध्यप्रदेश सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल ने गरीबी और बेरोजगार को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अगले पांच साल में प्रदेश व देश से बेरोजगारी और गरीबी खत्म हो जाएगी। हम जैविक खेती का मॉडल अपना कर कृषि को लाभ का धंधा बना देंगे। किसान खुद अपने उत्पाद की ब्रांडिंग कर एमआरपी तय करेंगे।
जबलपुर पहुंचे प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल ने मीडिया के सामने यह बयान दिया। उन्होंने अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने का अनुभव भी सुनाया। पटेल ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी के प्रयासों से अयोध्या दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक, आध्यात्मिक और पर्यटन का केंद्र बनने की राह पर अग्रसर है। पटेल ने कहा कि पीएम ने प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना की घोषणा कर गांव और शहरों की खाई को मिटाने का प्रयास किया है। अभी गांवों में बनने वाले मकान व प्लॉट की कोई कीमत नहीं होती थी। बैंक उस पर ऋण नहीं देती थी। उसका मालिकाना हक और वैल्यू नहीं था।

चार-पांच साल में बेरोजगारी और गरीबी नाम की चीज नहीं होगी
कृषि मंत्री ने कहा कि अब तक खाद-बीज के लिए ही ऋण मिलता था। अब उन्हें व्यवसाय के लिए भी कर्ज मिलेगा। चार-पांच साल के अंदर बेरोजगारी और गरीबी नाम की चीज नहीं होगी। अभी परिवार में एक कमाता है और सब खाते हैं। अब सभी को काम मिलेगा। सभी कमाएंगे तो भारत फिर से सोने की चिड़िया बन जाएगा।