होटल के कमरे में फंदे पर लटकी मिली दिल्ली की महिला गुरूवार सुबह आई थी, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

उज्जैन। बीती रात 10 बजे के लगभग होटल के कमरे में दिल्ली की रहने वाली महिला की लाश फंदे पर लटकी मिली है। पुलिस जांच में सुसाइडनोट मिला सामने आया है। महिला ने पारिवारिक परेशानी के चलते मौत को गले लगाया है।
महाकाल थाना पुलिस को रात में सूचना मिली की थाने के पीछे होटल मुस्कान के कमरे में एक महिला की लाश फंदे पर लटकी हुई है। पुलिस जांच के लिये मौके पर पहुंची। इस दौरान सामने आया कि महिला दिल्ली की जे.जे. कालोनी में रहने वाली ममता पति डालचंद 45 वर्ष है। वह गुरूवार सुबह अकेली उज्जैन आई थी। उसने महाकाल दर्शन किये। उसके बाद होटल कर्मचारियों से कहा कि शुक्रवार को उसकी बहन आ रही है, एक दिन ओर रूकेगी। शुक्रवार रात 9.30 बजे तक वह कमरे से बाहर नहीं आई तो कर्मचारी उसे देखने पहुंचे। दरवाजा अंदर से बंद था, खटखटाने पर नहीं खुला तो खिड़की से अंदर देखा। महिला फंदे पर लटकी थी। दरवाजा खोला गया और शव फंदे से उतारकर जिला अस्पतल पहुंचाया गया। टीआई अजय वर्मा ने बताया कि घटनास्थल से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें पारिवारिक परेशानी का उल्लेख और मोबाइल नम्बर लिखा है। नोट जांच में लिया गया है। एसआई भूपेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि परिजनों से संपर्क किया गया है। जिनके आने पर शनिवार सुबह पोस्टमार्टम कराया जायेगा।  चिमनगंज थाने के बहार जहर खाकर बेसुध हुई महिला
-परिजनों ने का आरोप, दर्ज नहीं की शिकायत उज्जैन। चिमनगंज थाने के बाहर शुक्रवार सुबह महिला ने जहर खा लिया। बेसुध होने पर उसके परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि शिकायत दर्ज नहीं की जा रही थी, सीएम हेल्प लाइन करने पर रिपोर्ट की तो थाने बुलाकर जबरन बंद कराने का दबाव बनाया गया। मक्सीरोड देवल माता कालोनी में रहने वाली महिला अप्रैल में प्रेम प्रसंग के चलते पॉवर लूम चलाने वाले हेमंत कोरी के साथ चली गई थी। 2 माह से संजयनगर में हेमंत के साथ लिव-इन में रह रही थी। जहां से विवाद होने पर वह हेमंत को छोड़ अपने घर लौट गई थी। महिला शादीशुदा होकर एक बच्चे की मां है। घर लौटने पर परिजन उसे चिमनगंज थाने लेकर पहुंचे थे। जहां दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने के लिये दबाव बनाने लगे। पुलिस ने मामले की जांच की बात कहीं। जिसके चलते पति ने सीएम हेल्प लाइन पर शिकायत दर्ज करा दी। शुक्रवार दोपहर को पुलिस ने उसे सीएम हेल्प लाइन पर दर्ज शिकायत बंद कराने के लिये बुलाया। जहां महिला ने जहरीली दवा खा ली। हालत बिगडऩेग पर परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे और आरोप लगाया कि पुलिस शिकायत दर्ज नहीं कर रही है, वहीं सीएम हेल्प लाइन बंद करने का दबाव बनाकर पुत्र को बंद करने की धमकी दे रही है। मामले में टीआई आनंद तिवारी ने बताया कि महिला को कुछ दिनों पहले परिजन थाने लेकर आये थे। महिला शिकायत दर्ज कराना नहीं चाहती थी, परिजन दबाव बना रहे थे, पति ने सीएम हेल्प लाइन पर शिकायत की। परिजनों का आरोप गलत है। महिला पंवासा क्षेत्र से गई थी, वहीं कुछ महिनों तक नीलगंगा क्षेत्र में रही। फिलहाल मामले में जांच की जा रही है।

You may have missed