मल्हारगढ़ क्षैत्र में सोयाबीन, मुंगफली, मक्का की फसल अल्पवर्षा के चलते पूरी तरह चौपटशिवराज सरकार की सदबुद्धि के लिए खेत में ही पढ़ी हनुमान चालीसा

मल्हारगढ़  । क्षेत्र में सोयाबीन, मुंगफली, मक्का की फसल अल्पवर्षा के चलते पूरी तरह चोपट होगई किसान व कांग्रेसजन लगातार इस गूंगी बहरी भाजपा की शिवराज सरकार सरकार को कुम्भकर्णीय नींद से जगाने के लिए अलग अलग तरह से प्रयास कर रहे है लेकिन अंबानी,अडानी की यह सरकार कानो में तेल डालकर सो रही है।
शुक्रवार को लुनाहेड़ा में किसानों के साथ कांग्रेस नेतागण मल्हारगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा,जिला पंचायत के पूर्व सदस्य अशोक खींची,मंडलम अध्यक्ष किशार उणियारा सोयाबीन के खेतों में पहुंचे वहां किसानों के साथ चोपट हुई सोयाबीन की फसल में ही सरकार को जगाने के लिए ढोलक,मजीरे बजाए व बगेर सर्वे के मुआवजे की मांग को लेकर शिवराज सरकार की सदबुद्धि के लिए सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।
इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि किसान गरीब मजदूर व्यापारियों का भरोसा भाजपा की शिवराज सरकार से उठ गया है अल्पवर्षा के चलते किसानों की सोयाबीन सहित सभी फसले चोपट होगई है लेकिन किसान विरोधी भाजपा सरकार संकट के समय किसानों को किसी प्रकार का मुआवजा या बीमा जोकि इनका हक बनता है देना नही चाहती।शर्मा ने कहा कि किसान आज कमलनाथ जी को याद कर रहे है क्योंकि 2019 में अतिवृष्टि से किसानों की फसल चौपट होगई थी तब उन्होंने किसानों को पर्याप्त मुआवजा दिया था। लेकिन अंबानी, अडानी का भला चाहने वाली यह भाजपा सरकार किसानों का भला नही चाहती है।
जिला पंचायत के पूर्व सदस्य अशोक खींची ने कहा कि वित्तमंत्री के क्षेत्र में किसान फसले चोपट होने को लेकर दु:खी है और वित्तमंत्री जी जनआशीर्वाद रैली निकालने में व्यस्त है जबकि जनता उन्हें किसी प्रकार का कोई आशीर्वाद नही दे रही है। खींची ने कहा कि वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा किसानों को बगेर सर्वे के मुआवजा दो खजाने की चाबी आपके पास है,किसान हितेषी होने का ढिढोरा पीटना बन्द करो। इस मौके पर मंडलम अध्यक्ष किशोर उणियारा, महेश सेन,रोहित शर्मा, जसवंतसिंह सिसौदिया, महेश मालवीय, लालचंद मालवीय, भंवर लाल सिंदम, मांगीलाल पाटीदार,पंकज मालवीय, मांगीलाल नायक,चेनराम पाटीदार, मदनलाल पाटीदार,गणपत पाटीदार, कमलेश मालवीय, राजेश सिंदम, श्यामलाल धनगर,मोहित धनगर,प्रभुलाल धनगर, भवानीशंकर पाटीदार,करीम खा, बालमुकुंद मालवीय, कमल शर्मा,महेश पाटीदार, किशोर पाटीदार,राहुल प्रजापत, अशोक मालवीय, शिवलाल मेघवाल, जगदीश उठवाल,बाबुलाल धनगर, मदनलाल सिंदम,दिनेश प्रजापत,देविलाल मालवीय, कमल मालवीय,गोपाल मालवीय, मदनलाल मालवीय,वीरेंद्र मालवीय, प्रदीप शर्मा,बाबुलाल नायक, मनोज मालवीय,राकेश मालवीय,जसवंत मालवीय, बालूराम सिंदम,जयराम धनगर, बैगदू खा सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।