उज्जैन समेत प्रदेश के 19 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट

उज्जैन/ इंदौर। मध्यप्रदेश में तेज बारिश का दौर चल रहा है। शुक्रवार को भोपाल, जबलपुर, इंदौर समेत प्रदेश के 24 जिलों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। ऐसा ही मौसम शनिवार को भी बना रहेगा। मौसम विभाग ने जबलपुर-उज्जैन समेत 19 जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 2 दिन बाद एक और सिस्टम एक्टिव होने से प्रदेश में बारिश का दौर अगले 10 से 12 दिन तक बने रहने का अनुमान है।
शनिवार को विदिशा, राजगढ़, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, उज्जैन और सागर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश जारी रहेगी।

24 घंटे में ऐसा रहा मौसम

मध्यप्रदेश के 24 जिलों में शुक्रवार को बारिश हुई। 9 घंटे में जबलपुर में 3 इंच बारिश हो गई। वहीं, धार में ढाई इंच, इंदौर, खरगोन और रायसेन में डेढ़ इंच, छिंदवाड़ा में 1.4 इंच, नरसिंहपुर में 1.2 इंच बारिश हुई। उज्जैन में पौन इंच पानी बरस गया, जबकि सतना, सीधी, भोपाल और सिवनी में आधा इंच से ज्यादा पानी गिरा। रतलाम, ग्वालियर, मंडला, नौगांव, पचमढ़ी, बैतूल, मलांजखंड, उमरिया, खजुराहो, दमोह, गुना, राजगढ़ और नर्मदापुरम में भी कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। देर रात तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहा।